झाबुआ Live विशेष: निलकंठेश्वर मित्र मंडल करेगा प्रति सोमवार भजन संध्या का आयोजन

- Advertisement -

Salman Shaikh@ Petlawad 
भगवान शिव की आराधना का महीना सावन माह शुरू होते ही शिव भक्ति करने मंदिरो पर लोग पहुंचना शुरू हो गए है। इसी को लेकर श्रावण मास के पावन अवसर पर श्री निलकंठेश्वर महादेव मंदिर पर प्रत्येक श्रावण सोमवार को रात 8 बजे से विशाल भजन संध्या का आयोजन रखा गया है।
यह आयोजन निलकंठेश्वर मित्र मंडल द्वारा किया जाएगा। निलकंठेश्वर मित्र मंडल के गौतम गेहलोत आदि सदस्यो ने बताया चारो सोमवारो को अलग-अलग जगहो से संगीतकार आएंगे और सुमधुर भजनो की प्रस्तुति देंगे। इसके लिए मित्र मंडल के सदस्य अपने-अपने स्तर पर जवाबदारी संभाल रहे है और बूखबी अपनी उसका निवर्हन भी कर रहे है। नगर की धर्मप्रेमी जनता से अपील है कि श्रावस के इन चारो सोमवार को होने वाली भजन संध्या में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे और धर्मलाभ ले।
ये कलाकर देंगे प्रस्तुति-
– 22 जुलाई पहले सोमवार को रतलाम के कृष्ण म्यूजिक गु्रप के कलाकारो प्रस्तुति दी जाएगी।
– दूसरे सोमवार यानि 29 जुलाई को रूणावदा के राम रामायण मण्डल के सुप्रसिद्ध संगीतकार और गायक कलाकर आएंगे। जो अपने प्रसिद्ध भजनो से श्रद्धालुओ का झमने पर मजबूर कर देंगे।
– तीसरे सोमवार यानि 5 अगस्त को शाजापुर के खेड़ापति भक्तमण्डल द्वारा भजनो की प्रस्तुति दी जाएगी।
– चौथे यानि आखरी सोमवार 12 अगस्त को दिवाना म्यूजिकल ग्रुप रतलाम के संगीतकार पहुंचकर सुमधुर भजनो की प्रस्तुति देंगे।
रामरोटी सेवा के माध्यम से गरीबो और नि:शक्तो को दे रहे भोजन-
दिन-दुखियो की सेवा में हमेशा अग्रसर रहने वाले गौतम गेहलोत ने बताया निलकंठेश्वर मित्र मंडल जब से गठित हुआ है तभी से ही मानव सेवा में लीन रहा है। इस वर्ष यह सांतवा वर्ष है। चाहे वह किसी गरीब और नि:शक्त को खाना खिलाना हो या उन्हें ठंड में गरम वस्त्र देना उन्हें रहने का सहारा देना, निलकंठेश्वर मित्र मंडल अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए ये सभी सेवाएं अभी तक दे रहा है। मित्र मडल अभी राम-रोटी सेवा के माध्यम से नि:शक्तो और गरीब यतीम बच्चो को नि:शुल्क भोजन दे रहे है। निलकंठेश्वर मित्र मंडल की इस अस्मरणीय पहल की सराहना पूरे शहर में हो रही है।
शिव की पालकी निकलेंगी-
इसके बाद 19 अगस्त को निलकंठेश्वर मित्र मंडल पेटलावद नगर के राजा भगवान निलकंठेश्वर महादेव की भव्य शाही सवारी निकालेगा। बैंड-बाजो और ढोल नगाड़ो के साथ भगवान निलकंठेश्वर महोदव भक्तो का हाल जानने नगर भ्रमण पर निकलेंगे। मित्र मंडल ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। शाही सवारी के लिए मंदिर में आकर्षक विद्युत सज्जा की जा रही है। अंबिका लाईट डेकोरेशन के श्री नागर द्वारा रंग-बिरंगी मेटल और लाइट डेकोरेशन किया गया है। जो श्रद्धाुलओ के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।