ओपन टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट: दूसरे दिन एमपी वारियर्स पहुंची सेमीफायनल में

- Advertisement -

सलमान शैख़@ पेटलावद

उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान में चल रही टेनिस बाल नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता के लीग मैच की शुरूआत से रोमांचक मुकाबले हो रहे है। पहले दिन जहां मेघनगर ढाकिया-11 अपनी सशक्त बल्लेबाजी के दम पर पहली सेमीफाइनलिस्ट टीम बनी। इसके बाद बुधवार को टूर्नामेंट के दूसरे दिन रोमांचक मैचो में बडी संख्या में दर्शकों ने अपनी भागीदारी करके अपने आपकों मैदान पर शाम तक जमाए रखा। गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए पूर्व विधायक सुश्री निर्मला भूरिया द्वारा विशेष सहयोग दिया गया है। वहीं टूर्नामेंट में प्रथम पुरस्कार 41 हजार 111 रूपए भी उनके ओर से विजेता टीम को भेंट किए जाएंगे। दूसरे दिन मैच देखने के लिए नेता-युवा खेलप्रेमी भी पहुंचे और मैच का लुत्फ उठाया।
इनके बीच खेले गए मुकाबले-
पहला मैच 11 स्टार बी औेर भगवा क्रिकेट क्लब पेटलावद के बीच खेला गया। जिसमें 11 स्टार ने आसानी से जीत दर्ज की। इसके बाद अगला लीग मैच रतलाम एक्सपर्ट और किशनपुरी झाबुआ के बीच खेला गया। जिसमें रतलाम ने अपनी सशक्त गेंदबाजी की बदौलत जीत दर्ज की। इसके बाद जोबट और आजाद क्लब करवड़ के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें जोबट ने जीत दर्ज की। इस मैच के बाद अगला मैच एमपी वारियर्स और राणापुर के बीच खेला गया। जिसमें रोमांचक मुकाबले में एमपी वारियर्स के बल्लेबाजो ने अपनी आक्रामक गेंदबाजी के दम पर जीत दर्ज की। वहीं अगला मैच क्वाटर फायनल के लिए रतलाम और 11-स्टार पेटलावद के बीच हुआ। जिसमें 11-स्टार ने रतलाम को हराकर क्वाटर फायनल में अपनी जगह पक्की की। क्वाटर फायनल में दूसरी टीम के लिए जोबट और एमपी वारियर्स के बीच मैच खेला गया। जिसमें एमपी वारियर्स ने जीत दर्ज कर क्वाटर फायनल में प्रवेश किया। इस टूर्नामेंट की दूसरी सेमीफायनलिस्ट टीम के लिए 11-स्टार पेटलावद और एमपी वारियर्स के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें एमपी वारियर्स इस मैच को भी जीतकर टूर्नामेंट की दूसरी सेमीफायनलिस्ट टीम बनी। सभी मैच 6 ओवर के खेले गए।
सबके चहेते शाहीद ने बनाया नया रिकार्ड-
पेटलावद में होने वाले हर टूर्नामेंट में अपनी एक अमिट छाप छोड़ने वाले झाबुआ के बेस्ट बल्लेबाज शाहीद ने एक बार फिर खेलप्रेमियो का दिल जीत लिया। पहले मैच में तो वह कोई खास कमाल नही दिखा पाए, लेकिन दूसरा मैच जब जोबट से हुआ तो शाहीद ने अपनी बल्लेबाजी का आक्रामक रूप दिखाया, उन्होनें मात्र 28 गेंदो पर 116 नाबाद रनो की रिकार्ड पारी खेली और अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर 6 ओवर में 156 रनो का रिकार्ड भी बनाया। इसके साथ ही पेटलावद 11 स्टार के मास्टर कहे जाने वाले प्रदीप राठौड़ ने भी अपनी आक्रामण बल्लेबाजी दिखाई और 19 गेंदो पर 64 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली।
कल होंगे यह मुकाबले-
कल 30 जनवरी को टूर्नामेंट का अंतिम राउंड होगा। जिसमें कई बड़ी टीमें अपना भाग्य आजमाएगी। इसमें बड़नगर, विराट क्लब गडवाड़ा, 5 स्टार पेटलावद, मेघनगर रफ एण्ड टफ, सचिन स्पोटर््स करवड़, महावीर ग्रुप कालीदेवी, डीआरपी लाइन झाबुआ और 4 यू रतलाम की टीम शामिल है। सभी 8 टीमें अंतिम 4 में अपनी जगह पक्की करने के लिए अपनी किस्मत आजमाएगी।