केमीकल फैक्टरीयों के विरोध मे गरजे काग्रेसी दिग्गज

- Advertisement -

झाबुआ लाइव डेस्क/ भूपेंद्र बरमंडलिया की रिपोट॔ ॥ 

झाबुआ जिले के मेघनगर में आज कांग्रेस के दिग्गजों का जमावडा हुआ..महासचिव मोहन प्रकाश, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया , रामेश्वर निखरा, कलावती भूरिया, सुरेशचंद्र जैन , मुजीब कुरेशी सहित बडी संख्या मे कांग्रेस नेता जुटे थे ओर सभी ने मेघनगर की केमीकल फैक्टरीयों के खिलाफ हुंकार भरी ॥

अफसरों को पानी पिलवाने की सलाह—-

मुख्य वक्ता मोहन प्रकाश ने इस अवसर पर केंद्र एंव राज्य सरकार को आडे हाथो लेते हुऐ कहा कि सरकार यहाँ के किसानो ओर आदिवासीयो को मारना चाहती है उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अब अगर अफसर उनके गांव मे आये तो उन्हें केमीकल युक्त पानी पीने का आग्रह करे । मोहन प्रकाश ने अखिल भारतीय स्तर पर मामले उठाने की घोषणा भी की ।

अरुण यादव भडके सरकार पर

पीसीसी चीफ अरुण यादव भी इस अवसर पर भडक गये ओर उन्होंने कहा कि प्रदेश ओर केंद्र की सरकार मिलकर स्थानीय आदिवासीयों को मारना चाहते है लेकिन कांग्रेस जमीन पर जंग लडेगी ओर इन केमीकल फैक्टरीयों को यहाँ से हटने या उपचार प्लांट लगाने पर मजबूर करेगी ।

भूरिया ने लगाया सांठगांठ का आरोप——-

पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया ने इस जीवन बचाओ आंदोलन को संबोधित करते हुऐ कहा कि भाजपा के नेता हर महीने कमीशन खाकर तो कही पाट॔नर बनकर कैमीकल फैक्टरीयों को सहयोग कर रहे है लेकिन हम जनता की लडाई लडेगे ओर उनके जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे ।

विक्रांत भूरिया ने बताऐ दुष्प्रभाव —-+-

सभा को संबोधित करते हुऐ डा विक्रांत भूरिया ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुऐ कहा कि कैमीकल फैक्टरी से नंपुसकता, कैंसर, गभ॔पात जैसी समस्याऐ बढ जायेगी ओर आने वाली पीढिया प्रभावित होगी।

स्वागत भाषण जैन ने दिया—

कांग्रेस के इस धरने के दोरान स्वागत भाषण सुरेशचंद्र जैन ने दिया..उन्होंने कैमीकल फैक्टरीयो के चलते सामने आ रहे दुष्प्रभावो की जानकारी नेताओ ओर जनमानस को दी ओर आवहान किया कि इस लडाई मे सभी मिल जुलकर काम करे । उन्होंने कहा कि यह कैसी सरकारी निती है कि आम लोगो को मंहगा ओर कैमीकल वालो को सस्ता पानी मिल रहा है ।