कोरोना पर भारी अफवाह ,शाम ढलते ही चोरों के आने की अफवाह से पुलिस व प्रशासन परेशान, एसआई भूपेंद्र खरतिया , वीरेन्द्र अनारे ने संभाला मोर्चा

- Advertisement -

सुनील खेड़े, जोबट

क्षेत्र में विगत तीन रात्रियो से लगातार चोरों की अफवाह के चलते पुलिस व स्थानीय प्रशासन खासा परेशान है। सांझ ढलते ही नगर के बाहरी क्षेत्रों में अचानक कोलाहल होता है ,तथा चौराहे चौराहे अफवाह के चलते उस क्षेत्र के रहवासी सड़कों पर निकल पड़ते हैं। बीती शाम लगभग 8 बजे अचानक नगर में अफवाह फैली कि नगर के कॉलेज तिराहे पर चोर आ गए हैं। तथा फायर भी कर रहे हैं ।अफवाह इतनी तेजी से फैली की पुलिस महकमा घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ा। साथ ही आसपास के थाना क्षेत्रों को भी सतर्क कर दिया गया। किंतु जब पुलिस दल वहां पहुंचा तो किसी ने भी वहां चोरों के आने की पुष्टि नहीं की, बल्कि सभी का यह कहना है कि सर हमने चोर आने की आवाज सुनी, तथा हम लोग यह हल्ला सुनकर हमारे घर से बाहर निकले । ऐसी सूचना मिली है कि चोर एक तूफान गाड़ी में जिनकी संख्या 20 से 25 के बीच है, क्षेत्र में आए हुए हैं ।पर एक भी क्षेत्र वासियों ने किसी भी ऐसे वाहन को नहीं देखा। साथ ही किसीने भी इतने बड़े झुंड को देखने की पुष्टि नहीं की। लगातार अफवाहों के चलते एसडीओपी, दिलीप बिलवाल, थाना प्रभारी कैलाश चौहान, सहायक निरीक्षक भूपेंद्र खरतीया, वीरेंद्र अनारे, के साथ पुलिस की पूरी टीम के साथ अल सुबह से लेकर देर रात्रि में लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। तथा अभी तक किसी भी स्थान पर चोरो को देखे जाने या चोरी हो जाने की घटना की पुष्टि नहीं हुई है । सहायक निरीक्षक भूपेंद्र खरतीया ने बताया कि सिर्फ कस्बाई क्षेत्रों में ही नहीं, बल्कि, ग्रामीण क्षेत्रों में भी अफवाह काफी तेजी से फैल रही है ।तथा जोबट के बाद ग्राम कनवाड़ा में भी इसी प्रकार की अफवाह के चलते जब पुलिस वहां पहुंची तो ग्राम वासियों ने चार लड़कों को पकड़ रखा था। पुलिस के अनुसार चारों युवक अपने रिश्तेदार के यहां गए हुए थे,तथा लाकि के चलते दिन में यात्रा नहीं कर पा रहे थे। शाम ढलते ही ये सभी अपने घरों की ओर लौट रहे थे ।तो इन्हें बाईक पर जात देख ग्राम वासियों ने इन्हें चोर समझकर हल्ला करते हुए पकड लिया।पुलिस ने इन चारो लडको को इस अन्तिम चेतावनी के साथ छोड़ा कि अब चाहे जितना भी जरूरी काम है ,घर से बाहर नहीं निकलेंगे। जबकि एसडीएम किरण आंजना, नायब तहसीलदार वंदना किराडे ,कैलाश सस्तिया भी अल सुबह से लेकर देर रात तक नगर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार भ्रमण कर रहे हैं। इन अधिकारियों से ग्रामीणों से अपील की है कि किसी भी अफवाह कि जब तक पुष्टि ना हो जाए ,उस पर विश्वास ना करें, तथा अफवाह फैलाने वालों को सख्ती से रोके।
एस पी विपुल श्रीवास्तव ने अपवाहो पर ध्यान न देने की अपील की
एसपी साहब ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुपो पर ऐसे मेसेज चल रहे है नगर में चोरो की गैंग आई है और लूटपाट कर रही है पहले आजदनगर मे अब जोबट मे हमने आजाद नगर में अपवाह उड़ाने वालो पर कठोर कार्यवाही की है जिससे अपवाहे आना बंद हो गई अगर जोबट मैं भी कोई इस प्रकार की झूठी अपवाह उड़ाता है तो हमारे द्वारा सख्त से सख्त कार्यवाही की जावेगी।

 

)