आधुनिक अटल बिहारी वाजपेयी का सांसद गुमानसिंह डामोर ने किया उद्घाटन

- Advertisement -

आकाश उपाध्याय/ सुनील खेडे-जोबट
नगर में लगभग एक करोड की लागत से बने अत्याधुनिक अटल बिहारी वायपेयी बस टर्मिनल का शुभारंभ सांसद गुमानसिंह डामोर द्वारा किया गया । कार्यक्रम की शुरूआत में सांसद ने बस स्टैंड का शुभारंभ फीता काटकर किया तत्पश्चात बस स्टैंड पर स्थापित  अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण किया। कार्यक्रम की अगली कडी में सांसद डामोर ने बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया । गौरतलब है कि इस नवीन बस स्टैंड पर चारों ओर सीसीटीवी कैमरे एवं रेलवे स्टेशन की तरह ऑटोमेटिक बस आगमन अनाउंसमेंट सिस्टम लगाया गया है जिसमें बस के आगमन के 5 मिनट पूर्व से ही बस के आगमन की लगातार जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों के स्वागत सत्कार से हुई । मंच से गुमानसिंह डामोर ने कहा की उक्त अत्याधुनिक बस स्टैंड को ज्यादा से ज्यादा हाइटेक व सुविधायुक्त बनाने के लिये जो सहयोग लगेगा हमारी सरकार द्वारा उसे प्राथमिकता से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी भाजपा सरकार लगातार विकास कार्यो को प्राथमिकता से कर रहा है आपको इसी प्रकार हमारी सरकार के प्रति पे्रम को बरकरार रखना होगा।
स्थानीय कृषि मण्डी के समीप लगभग एक करोड की लागत से बने नवीन बस स्टेण्ड का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में मंच से पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष दीपक चौहान ने कहा कि मेरे कार्यकाल के समय मैंने देखा की जोबट नगर को बस स्टैंड की अतिआश्यकता है बढते आवागमन एवं यातायत व्यवस्था के चलते नगर में बस स्टैंड का निर्माण जरूरी था। मैंने तत्कालीन विधायक माधौसिंह डावर को इस और आग्रह किया और निरन्तर प्रयासों एवं मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के सहयोग के चलते हम इस अत्याधुनिक नवीन बस स्टैंड का शुभांरभ कर पाये है । आपने मंच से ही क्षेत्रिय सांसद से जोबट नगर के लिये खेल मैदान की मांग की ताकी नगर की प्रतिभाएं प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर नगर का नाम रोशन कर सके।
भाजपा के जिलाध्यक्ष वकिलसिंह ठकराला ने कहा की जब से गुमानसिंह डामोर सांसद बने है लगातार जोबट व जिले को एक के बाद एक नई सागौते मिल रही है। आपने बताया की वर्तमान सांसद डामोर में आदिवासी के मसीहा दिलीपसिंह भूरिया की झलक दिखाई देती है। स्व0 भूरिया भी इसी प्रकार सादगी एवं मिलनसार व्यक्ति थे आज श्री डामोर ने उनकी कमी को पूरा किया है। पूर्व विधायक माधोसिंह डावर ने कहा की पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष भाई दीपक की प्रबल इच्छा थी की जोबट नगर को एक नवीन बस स्टैंड की सौगात मिले इसके लिये हम मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मिले और इनके सहयोग के चलते आज जोबट की जनता को अत्याधुनिक बस स्टेण्ड की सौगात मिली है । आपने कहा की जोबट नगर के स्र्वागिणी विकास के लिये हमारी राज्य व केन्द्र की सरकार से जितनी सहयोग की अपेक्षा होगी हम प्रयास करेगें ।
कार्यक्रम का संचालन प. लक्ष्मीकांत जोशी द्वारा किया गया जिन्होने बताया की जहातक मुझे जानकारी है श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम से प्रदेश में ये पहला एक मात्र बस स्टेण्ड होगा । कार्यक्रम के अंत में मंच से ही क्षेत्र की शिक्षा स्तर को बढावा देने के लिये अंशुल निशुल्क कोचिंग क्लासेस द्वारा बनाये गये निशुल्क वेबपोर्टल का भी शुभारंभ सांसद द्वारा किया गया । डॉ अंशुल चौहान एवं मिमोह ओझा ने बताया की इस पोर्टल के माध्यम क्षेत्र के छात्र छात्राओं को ऑनलाइन परिक्षा की निशुल्क तैयारी की जायेगी । इस पोर्टल के माध्यम से लगातार इस प्रकार की पुर्व तैयारी के चलते मेन ऑनलाईन परिक्षाओं में विद्यार्थियो काफी हद तक सहयोग मिलेगा । नवीन बस स्टेण्ड के शुभारंभ मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश अग्रवाल व हीरालाल शर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष रमिला चौहान, भाजपा मण्डल अध्यक्ष रमेश डावर, पार्षद अमृतलाल राठौड, एसडीएम श्यामवीर नरवरीया, सीएमओ भारतसिंह टांक, दिपक झुगानी, नगर परिषद के समस्त कर्मचारी मौजूद थे । नगर परिषद उपाध्यक्ष संजय वाणी द्वारा सभी अतिथियों एवं नगरवासीयों का आभार व्यक्त किया गया ।