संक्रमित मरीज के घर पहुंच स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 17 लोगों के लिए सेंपल;खवासा में बना पहला कनटेन्मेंट एरिया

May

अर्पित चोपड़ा@खवासा

सुबह प्राप्त हुई रिपोर्ट में खवासा के व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम खवासा पहुंची। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित व्यक्ति से प्राप्त जानकारी और उनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के अनुसार अन्य लोगों के सेम्पल कलेक्ट किए। इसके बाद मेडिकल टीम पॉजिटिव व्यक्ति को लेकर आयशोलेशन सेंटर झाबुआ के लिए रवाना हो गई। संक्रमित के रहवासी इलाके में कंटेन्मेंट एरिया बनाया गया है। ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ कमलेश परस्ते ने बताया कि पॉजिटिव व्यक्ति को झाबुआ आयशोलेशन सेंटर शिफ्ट कर दिया गया है। साथ ही संक्रमित के परिजन सहित कांट्रेक्ट हिस्ट्री के आधार पर 17 सेम्पल लिए गए है जिन्हें जांच हेतु इंदौर भेजा जाएगा।

सावधानी के साथ सख्ती भी जरूरी

खवासा में कोरोना की एंट्री के बाद गांव में भय का माहौल देखा जा रहा है फिर भी अधिकांश लोग ना तो मास्क का उपयोग कर रहे है ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो पा रहा है। कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बन चुके गुजरात के दाहोद लोग व्यापारिक उद्देश्यों से बेरोकटोक धड़ल्ले से आ जा रहे है जो क्षेत्र के लिए परेशानी का सबब बन सकते है। हॉट स्पॉट बने क्षेत्रों में आवाजाही करने वालों को होम क्वारंटाइन करने की मांग भी उठने लगी है। पुलिस प्रशासन को भी अब सख्ती बरतने की आवश्यकता है।

झाबुआ live जिलेवासियों से आग्रह करता है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकले। बिना मास्क लगाए घर से ना निकले। यदि आपको सर्दी,खांसी और बुखार के लक्षण लगे तो आगे आकर अपना टेस्ट करवाए। यदि आपका सेम्पल लिया गया है तो टेस्ट रिपोर्ट आने तक घर में ही रहे, सुरक्षित रहे। मेडिकल टीम का सपोर्ट करे।