मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान एवं संजीवनी कैंप का हुआ आयोजन

- Advertisement -

राजेश बैरागी, भगोर

मध्य प्रदेश सरकार के प्रदेश व्यापी अभियान, मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान 17 सितंबर से 31 अक्टूबर 2022 तक शिविर के रूप में संपूर्ण जिले में आयोजित किया जावेगा। जिसमें हर रोज 4 पंचायतों पर इसका आयोजन होगा।

इसी कड़ी  में आज ग्राम भगोर में उक्त शिविर का आयोजन हुआ।  साथ ही स्वास्थ्य हेतु संजीवनी कैंप भी रखा गया।  उक्त कार्यक्रम ग्राम पंचायत भगोर के प्रांगण में आयोजित हुआ । सर्वप्रथम ग्राम पंचायत की सरपंच भूरीबेन भाबोर द्वारा मां सरस्वती का माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से शासन की 38 योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को उनको लाभ दिलाने के लिए आवेदन आमंत्रित किया जाना था , उक्त आवेदनों को लेने के लिए संबंधित विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी,  जिन्होंने अपनी सेवाएं दी । ग्रामीणों द्वारा दिए गए आवेदन में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 27, राजस्व विभाग के 13, उद्यमी विभाग के 3, महिला एवं बाल विकास विभाग के 25, उज्जवला योजना के 32, श्रम विभाग के तीन, सहकारिता विभाग के 5, पशुपालन के लिए 9, खाद्य विभाग के पात्रता पर्ची हेतु 7 आवेदन प्राप्त हुए इसी तरह संजीवनी कैंप में आयुष्मान कार्ड के तहत 25 आवेदन प्राप्त हुए और 300 ओपीडी वितरण की गई । इसी तरह  सभी विभाग की योजनाओं के लिए कुल आज डेढ़ सौ आवेदन प्राप्त हुए। 

आज के कार्यक्रम को संजीवनी देने के लिए कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा स्वयं उपस्थित हुए । और उन्होंने ग्रामीणों से संपर्क कर शासन की योजनाओं का लाभ लेने का आग्रह किया।  इनके अलावा तहसीलदार झाबुआ, अपर कलेक्टर झाबुआ आदि जिलाधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। 

आज के कार्यक्रम की व्यवस्था ग्राम पंचायत भगोर के सचिव भूर जी कटारा, रोजगार सहायक विकास वर्मा, मोबिलाइजर मुन्ना मेडा एवं राजस्व विभाग के पटवारी अजीत सिंह चौहान, मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद, झाबुआ से राजेश बैरागी, गांव के कोटवारों ने संभाल रखी थी। वही एनएम, सी एच ओ, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, सेल्समैन, शिक्षक गण आदि भी आज  के इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।