प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव: 13 को पेटलावद आयेंगे विश्वरत्न सूरीश्वर जी मसा; सिर्वी समाजजनों द्वारा की गई विनती को गुरुदेव ने किया स्वीकार ..

- Advertisement -

सलमान शैख@ झाबुआ Live
पेटलावद में सिर्वी समाज द्वारा आयोजित किए जाने वाले नवनिर्मित आई माताजी के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की घड़ी अब नजदीक आ रही है। आज शनिवार को समाज के पदाधिकारीगण राजगढ़ में पहुंचकर जैन समाज के विश्वरत्न सूरीश्वर जी मसा को इस महोत्सव में आने की विनती की। उन्होंने सूरीश्वर जी मसा को भावभरा निमंत्रण दिया, जो गुरुदेव ने स्वीकार किया। आगामी 13 मई को विश्वरत्न सूरीश्वर जी मसा भी पेटलावद आएंगे। यह ख़बर जैसे ही नगरवासियों को पता चली तो सभी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
हर धर्म के प्रमुखों को कर रहे शामिल-
इस गरिमामय आयोजन में सबसे बड़ी बात यह है कि सिर्वी समाज सकल पंच द्वारा हर धर्म के प्रमुखों को इकठ्ठा किया जा रहा है। एक तरह से देखा जाए तो सांप्रदायिक सौहार्द्र और एकता का अटूट इतिहास जो पेटलावद रहा है, ठीक उसी तर्ज सिर्वी समाज सकल पंच दोहरा रहा है। इसी के साथ सभी सामाजिक संगठनों को भी निमंत्रण दिया जा रहा है। समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि वे चाहते है कि इस ऐतिहासिक आयोजन का साक्षी पेटलावद का हर नागरिक बने और ज्यादा से ज्यादा धर्मलाभ कमाएं। इस पहल की पूरे नगर में भूरि भूरि प्रशंसा हो रही है।

नारलाई धाम से आई अखंड ज्योत-
समाज के कुछ पदाधिकारी अखंड ज्योत लेने के लिए बीते दिन पेटलावद से नारलाई धाम रवाना हुए थे। सभी पदाधिकारी वहां पहुंचकर आई माता जी की अखंड ज्योत लेकर पेटलावद लोट चुके है। अब आने वाली 12 जून से सिर्वी समाज की ओर से नवनिर्मित सिर्वी समाज की आराध्य कुलदेवी आईमाता जी के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा, पाठ, अखण्ड ज्योत आदि का आयोजन शुरू होगा। यह आयोजन 16 मई तक चलेगा। सभी तैयारियां अंतिम दौर में चल रही है। आई माताजी के नवनिर्मित मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को अब कुछ ही दिन शेष रह गए है। ऐसे में समाजजनों में खासा उत्साह बना हुआ है और समाजजन हर स्तर से इस आयोजन को सफल बनाने में तन, मन और धन से अपना सहयोग दे रहे है। अब आने वाली 12 मई से लेकर 16 मई तक पेटलावद में धर्म की गंगा बहेगी।