विशेष ग्राम सभा में लाडली बहना योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए गये

May

भूपेंद्र नायक, पिटोल

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश की मातृशक्ति बहनों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए एवं लाडली बहनों के लिए सरकार ने महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहना शुरू की है। जिसके अंतर्गत सभी ग्रामीण एवं शहरी महिलाएं जो इस योजना के लिए पात्र हैं उनको मध्य प्रदेश सरकार एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग प्रत्येक माह 1000 हजार उनके बैंक खाते में डाले जाएंगे।

इस योजना में के प्रमाण पत्र देने के लिए आज पिटोल में विशेष ग्राम सभा का आयोजन कर ग्राम पंचायत में हितग्राही बहनों का नाम वाले प्रमाण पत्र ग्राम की प्रथम नागरिक सरपंच रेशमा मकन सिंह गुंडिया द्वारा वितरित किए गए। इस ग्राम सभा में सैकड़ों की संख्या में गांव की लाडली बहने उपस्थित रही। पिटोल के ग्राम पंचायत सचिव रमेश बिलवाल ने मध्य प्रदेश सरकार की इस योजना के बारे में वाचन किया गया। इसके पश्चात सभी बहनों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। पिटोल ग्राम पंचायत में कुल 709 ऑनलाइन लाडली बहना योजना के फॉर्म भरे गए थे। जिसमें 708 फार्म स्वीकृत हुए एवं एक फार्म निरस्त हुआ। इस कार्यक्रम में सरपंच प्रतिनिधि के साथ सभी पंच गण भी शामिल थे ।

लाडली बहना का कहना है

जब पत्रकारों ने इस योजना के बारे में लाडली बहनों से पूछा क्या आप इस 1000 हजार रुपयों का क्या करोगी तब सभी लाडली बनाना अपने-अपने तर्क दिए किसी ने कहा हम बच्चों को पढ़ाएंगे उनके अच्छे जीवन के लिए इस रुपयों की किसी ने कहा पारिवारिक कार्यों में खर्च करेंगे। कई बहनों का कहना हैं बचत करेंगे और सही समय पर उसका उपयोग करेंगे।