राज्यपाल मंगू भाई पटेल के दौरे को लेकर कलेक्टर-एसपी सहित जिले के आला  अधिकारियों ने ग्राम खेड़ी में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया

May

भूपेंद्र नायक, पिटोल

बैतूल अहमदाबाद  राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर से  लगे गांव खेडी में 27 जनवरी को मध्य प्रदेश के राज्यपाल महामहिम  मंगू भाई पटेल का दौरा होना है। इसी को लेकर जिला कलेक्टर तन्वी हुड्डा और जिला पुलिस कप्तान अगम जैन के नेतृत्व में जिले के स्वास्थ्य विभाग के अलावा सभी विभाग के कर्मचारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया एवं उनके दौरे को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए अधीनस्थ कर्मचारियों को निर्देशित किया। 

महामहिम राज्यपाल का ज्यादा ध्यान मध्य प्रदेश के सिकलसेल एनीमिया  बीमारी के ऊपर केंद्रित रहता है। 27 जनवरी का झाबुआ जिले का दौरा उसी बिमारी को लेकर भी माना जा रहा है कि इसी बीमारी के को दूर करने की प्राथमिकता को लेकर आ रहे है। झाबुआ विधानसभा में राणापुर कल्याणपुर और राम ब्लॉक में इस बीमारी के पीड़ित पाए जाते हैं। सिकल सेल एक ऐसी ही बीमारी है जिसमें शरीर में खून बनना बंद हो जाता है.इससे रेड ब्लड सेल्स प्रभावित रहती है।

जिम्मेदार बोले 

महामहिम राज्यपाल का दौरा सिकल एनीमिया बीमारी को लेकर हैं इस बीमारी को दूर करने के लिए जो भी प्रयास है उनके निर्देशानुसार किए जाएंगे।

बीएस बघेल, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी झाबुआ