भागवत कथा के समापन पर भागवत पोथी के साथ निकाला भव्य जुलूस

May

पिटोल। स्थानीय राधा कृष्ण मंदिर समिति द्वारा आयोजित भागवत कथा सप्ताह के समापन अवसर पर राजस्थान तलवाड़ा से पधारे संत शिरोमणि गौ भक्त रघुवीर दास जी के श्री मुख से पिटोल सहित आसपास के गांव के ग्रामीणों के साथ गुजरात की ग्रामीणों द्वारा भी भागवत कथा का रसपान किया गया। 

भागवत कथा के अंतिम दिन गौ भक्त रघुवर दास जी द्वारा सनातन संस्कृति को एवं सनातन धर्म को चारों युग में सतयुग त्रेता युग द्वापर युग एवं कलयुग  में भगवान राम कृष्ण द्वारा सनातन धर्म के लिए अपनी लीलाओं का वर्णन बहुत ही सहज तरीके से समझाया। संत श्री द्वारा आज के युग में गौ माताओं को कसाई खाने से ले जाने वालों से बचाना प्राणी मात्र की रक्षा करना के साथ गौ माता की रक्षा करना है तथा प्रत्येक सनातन धर्म को मानने वाले व्यक्ति अपने घर पर गौ माता का पालन करें जिससे घर में देवी-देवताओं का वास बना रहे क्योंकि गौमाता में  देवताओं का वास होता है घर में संस्कार एवम् शुद्धता बनी रहती है। उन्होंने कहा सनातन धर्में मे धार्मिक उत्सव के लिए मंदिरों में भगवान की तिथि और जन्मोत्सव मनाते रहो तो धर्म भी बचा रहेगा और लोगों में धार्मिक आस्थाए  बनी रहेगी। लोग अपने धर्म का के प्रति श्रद्धावान होंगे और बेटी बचाओ का संदेश देते हुए संत श्री ने कहा कि बेटियां घर की शोभा बढ़ाती है बेटियों को शिक्षित एवं संस्कारवान बनाना चाहिए बेटियां एक कूल नहीं  दोकुल को तारती हैं।

भागवत पोथी के साथ संत श्री का स्वागत सभी धर्म समाज के लोगों ने किया

सायं पांच बजे स्थानीय राधा कृष्ण मंदिर से बैंड बाजों के साथ संतश्री रघुवर दास जी को बग्गी में बिठाकर पूरे पिटोल नगर में जुलूस को भ्रमण करवाया। जुलूस में पिटोल में निवासरत सभी समाज जन के लोग शामिल हुए जुलूस में शामिल लोगों ने बारी-बारी से अपने सर पर भागवत पोथी उठा कर धर्म लाभ लिया एवं साथ में लड्डू गोपाल को भी झूला कर धर्म लाभ लिया जहां जहां से जुलूस गुजरा महा संत श्री की पुष्प मालाओं से स्वागत एवं आरती की गई आजाद चौक पर पंचाल समाज द्वारा भव्य स्वागत कर सभी श्रद्धालुओं के लिए स्वल्पाहार की  व्यवस्था कर धर्म लाभ लिया।