कार में परिवहन कर ले जा रहे थे 3124000 हजार की 44 किलो चांदी और 1339115 रुपए नकद, संयुक्त टीम ने जब्त किए

- Advertisement -

भूपेंद्र नायक, पिटोल

आगामी लोकसभा चुनाव में अवैध मादक पदार्थ के साथ नगदी एवं आभूषण गहनों के मादक पदार्थों के अवैध परिवहन को रोकने के लिए जिला पुलिस कप्तान पद्मविलोचन शुक्ल एवं जिला कलेक्टर नेहा मीणा के निर्देशानुसार बॉर्डर क्षेत्र चेक पोस्टों से साथ ग्रामीण क्षेत्रों लगी गुजरात एवं महाराष्ट्र और राजस्थान की सीमा वर्ती गांवों में जानें वाली सड़कों से गाड़ियों की सघन चेकिंग की जा रही है। जिसमे गुजरात से आने वाले और संधिग्ध वाहन जाने वाले ट्रक बस कार एवं छोटे वाहनों को चेक किया जा रहा है।

इसी कड़ी में 2 अप्रैल की रात 8 बजे के दरमियान वाहन चेकिंग दौरान गुजरात से मध्यप्रदेश की ओर आ रही एक कार क्रमांक RJ 05 Cc 5226 मैं सीट के बीच में 13 लाख 39 हजार 115 हजार नगदी एवं 44 किलो चांदी का परिवहन करते हुए पकड़ी गई। एफ एस टी टीम, एस एस सी टीम के साथ पिटोल पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह चांदी एवं नगदी पकड़ी गई। इस कार्यवाही में मौके पर परिवहन कर्ता राकेश पिता महिपाल सोनी उम्र 45 वर्ष निवासी बांसवाड़ा से यह नगदी एवं चांदी जप्त की गई इस कार्रवाई में की सूचना पर झाबुआ जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं उनके समक्ष पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी द्वारा चांदी के परिवहन करता राकेश सोनी से चांदी और नगदी के बारे में पूछताछ करने पर संतोष पूर्ण जवाब नहीं होने से प्रशासनिक कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में के बाद चांदी एवं नगदी को जिला ट्रेजरी में अधिकारियों की सुरक्षा के साथ जमा कर दिया गया। इस संपूर्ण कार्यवाही में एफ एस टी टीम से ए एस वसुनिया प्रधानारक्षक राजेंद्र गणावा पुलिस विभाग से अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक प्रेमलाल कुर्वे अनुविभागीय अधिकारी रूपरेखा यादव सूबेदार कोमल मीणा जिला अपर कलेक्टर एस एस मुजाल्दा झाबुआ एसडीएम एच एस विश्वकर्मा के साथ ए एस आई अजीत सिंह खेरा प्रधानारक्षक संजय सिंगाड़ के साथ पिटोल चौकी प्रभारी पल्लवी भावर प्रधान आरक्षक दिलीप दिलीप डावर आरक्षक गोपाल की भूमिका सराह नीय रही।

जिम्मेदार बोले 

आगामी लोकसाभ चुनाव मे अवैध गतिवधि को रोकने के लिए जिले के सभी प्रसासनिक विभागो वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सयुंक्त टीम अवैध चांदी गहने नगदी एवं मादक पदार्थों के खिलाफ़ कार्यवाही जारी रहेगी।

पल्लवी भाभर, चौकी प्रभारी पिटोल