पत्रकारों का असरदार धरना, पुलिस ने छात्रावास अधीक्षक के खिलाफ दर्ज किया मामला

- Advertisement -

झाबुआ, हमारे प्रतिनिधिः पत्रकार अजय डामोर के साथ हॉस्टल में हुई मारपीट की रिपोर्ट कोतवाली थाने पर रिपोर्ट दर्ज नहीं करने पर वहीं वरिष्ठ पत्रकारों से टीआई द्वारा बदसूलुकी किए जाने के विरोध स्वरूप गुरुवार की जिलेभर के पत्रकार लामबंद हुए और एकता दिखाते हुए उन्होंने एसपी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया।

धरने की सूचना मिलने पर पुलिस ने भी अपनी तैयारियां कर ली थी और पत्रकारों के धरना प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया था। साथ ही वज्र वाहन को भी धरना स्थल पर खड़ा कर यह दर्शाने की कोशिश की गई कि पुलिस पत्रकारों के आंदोलन को दबाकर मानेगी लेकिन जिलेभर के पत्रकारों एकता के सामने पुलिस को पत्रकारों की बात मानते हुए अजय डामोर पर हुए हमले की एफआईआर दर्ज करना पड़ी और आरोपी छात्रावास अधीक्षक प्रतापसिंह वसुनिया के खिलाफ आयपीसी की धारा 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

एफआईआर के बाद धरना खत्म:

पत्रकारों के धरना प्रारंभ किए जाने के बाद ही पुलिस अधीक्षक कृष्णावेणी देसावतु ने पत्रकारों को धरना प्रदर्शन नहीं करने एवं कार्यालय में बैठकर शिकायत दर्ज करने की बात कहीं थी, लेकिन टीआई द्वारा मारपीट की एफआईआर दर्ज नहीं करने से क्षुब्ध पत्रकारों ने अपना धरना प्रदर्शन जारी रखा और पुलिस की कार्यप्रणाली पर असंतोष व्यक्त करते हुए नारेबाजी भी की और आखिरकार पुलिस को पत्रकारों की इस मांग को मानते हुए एफआईआर दर्ज करना पड़ी और इसके बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। इस कार्यक्रम के दौरान जिले के समस्त पत्रकारों में एकता दिखाई दी जिसके चलते उन्हें यह सफलता मिल सकी।