कॉलेज में बाहरी तत्व सक्रिय, कहीं पेटलावद में न घटित हो जाए रतलाम जैसी घटना

- Advertisement -

Salman Shaikh@ Jhabua Live
पेटलावद। कहीं रतलाम जैसी घटना पेटलावद कॉलेज में न हो जाए। फिर जिम्मेदारो के पास केवल कागजी कार्रवाई के अलावा कोई रास्ता नही बचेगा। यह हम इसलिए कह रहे है कि इन दिनो कॉलेज में बाहरी तत्वों के सक्रिय होने से आए दिन विवाद की स्थितियां निर्मित हो रही है। बाहरी लोगो के आने से कॉलेज का माहौल बिगड़ रहा है। बारी लोग कॉलेज में तेजी से वाहन दौड़ाते है और बालिकाओ पर भी कमेंट करते है, लेकिन फिर भी इससे अनजान कॉलेज प्रशासन इस ओर उदासीन बना हुआ है। उन्हें बालिकाओ की सुरक्षा से कोई लेना-देना ही नही है। जिले में आचार संहिता लागू है, लेकिन पेटलावद में आचार संहिता के उल्लंघन पर किसी की नजर नही है।
दरअसल, कॉलेज में छात्राओ से छेड़छाड़ की घटनाएं आम हो चुकी है। इसके बाद भी कॉलेज प्रशासन सुस्त बना हुआ है। महिला शिकायत निवारण सेल बना है या नहीं, छात्राओ को इसकी कोई जानकारी नही है। कॉलेज परिसर में कहीं भी महिला सेल के मोबाइल नंबर तक अंकित नही है। इसके लिए एंटी रैगिंग समिति कोई कार्यवाही नही कर रही है, करेगी भी कैसी, यह समिति केवल कागजो में जो चल रही है, अगर धरातल पर रहती तो बाहरी तत्व सक्रिय नही रहते।
शिक्षको से भी करते है अभद्र व्यवहार-
यहीं नही इन बाहरी तत्वो ने कॉलेज में अपनी ऐसी गुंडागिर्दी मचा रखी है कि कॉलेज के शिक्षको को से भी अभद्र व्यवहार करने से नही चूकते है। बुधवार को इन बाहरी तत्वो ने हद ही पार कर दी, कॉलेज के विद्यार्थी जो अपने-अपने कक्ष में बैठकर पढ़ाई कर रहे थे, उन्हें अपने साथ ले जाने के लिए अतिथि विद्वानो से बहस करने लग गए। हालांकि शिक्षक ने उन्हें जाने नही दिया और यह कहा कि जब तक मेरा पिरयड समाप्त नही होता वह बच्चो को नही छोड़ेंगे। इसके बाद सभी कॉलेज के बाहर आकर परिसर में हंगामा करने लग गए।
बाहरी तत्वो की चैकिंग तक नही, कहीं रतलाम जैसी घटना पेटलावद में न हो जाए-
पिछले दिनो रतलाम में एक शर्मनाक घटना हुई, जिसमें नाबालिग युवती का उसी की कक्ष में पढऩे वाले दो छात्रो ने मिलकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। पेटलावद कॉलेज में इन बाहरी तत्वो के कारण कहीं वैसी ही घटना न घट जाए। अगर प्रशासन जल्द नही चेता तो कोई भी बड़ी घटना कॉलेज में हो सकती है। वजह है बुधवार को कॉलेज में जो देखने को मिला वह उसी की तरफ इशारा कर रहा है।
पिछले दिनो हुआ था विवाद-
कॉलेज परिसर में बारी तत्वो की चैकिंग तक नही हो रही है। बाहरी तत्व पूरे दिन कॉलेज परिसर में घूमते मिल जाएंगे, पर अनुशासन मंडल की ओर से छात्रो के आईकार्ड की चैकिंग ही नही की जा रही है। कॉलेज छात्रा हेमा मैड़ा, रेखा वसुनिया, रेखा मूणिया, रेणुका ताड़, रविना हटिला ने बताया आए दिन हो रही गुंडागिर्दी से पढऩे वाले स्टूडेंट्स भी तंक आ चुके है। बाहरी तत्वो का कॉलेज में पूरी तरह प्रवेश रोका जाए। यह बाहरी तत्व कॉलेज छात्राओ पर कमेंट करते है। सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दिनो कॉलेज में छात्रो और बाहरी लोगो के बीच विवाद हो गया था और मामला थाने तक जा पहुंचा था, लेकिन इसके बाद भी कॉलेज प्रशासन की नींद नही खुली। अब यह बाहरी लोग आए दिन अपना रूतबा जमाने के लिए कॉलेज पहुंचकर अपना डेरा जमा रहे है।
आईसी देखकर ही प्रवेश दिया जाएगा-
इस संबंध में प्रभारी प्रचार्य डॉ. अरूण कटारा से चर्चा की तो उन्होने बताया अभी प्रवेश प्रक्रिया में सभी स्टाफ लगा हुुआ है। जैसे ही यह प्रक्रिया समाप्त होती है, वैसे ही बाहरी तत्वो के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए छात्रो की आईसी देखकर ही कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा। छेड़छाड़ जैसी घटना को रोकने के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।