सच मे भारत मे बेहद सस्ती है जिंदगी सरकार की नजरो में

- Advertisement -

झाबुआ live डेस्क ” EXCLUSIVE ” 

images (18)-1

भारत मे जिंदगी कितनी सस्ती है इसकी बानगी दो घटनाओ की तुलनात्मक आर्थिक समझ से समझी जा सकती है हम यहां दो घटनाओ का जिक्र कर समझेंगें कि जिंदगी कितनी सस्ती है

केस नंबर -1- पेटलावद ब्लास्ट —-

download (13)

झाबुआ के पेटलावद मे ब्लास्ट मे जो लोग मारे गये उनके परिवार को सरकार ने दो दो लाख रुपये नगद ओर घायलो को 50 –  50 रुपये का एलान किया था उसके बाद बढते जनाक्रोश के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने यह राशि 5 लाख कर दी ओर सरकारी खर्च पर इलाज की घोषणा की । जनता ओर पीडित परिवार इतने उदार दिल है कि उन्होंने उससे भी संतोष कर लिया ।

केस नंबर -2 – सऊदी क्रेन हादसा —

घायलो को देखने खुद वहां के राष्ट्रप्रमुख
घायलो को देखने खुद वहां के राष्ट्रप्रमुख

 सऊदी अरब ने मक्का क्रेन हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को 10 लाख रियाल (करीब 1 करोड 77 लाख रुपये) देने का एलान किया है। प्रत्येक घायल को भी 5 लाख रियाल (88 लाख रुपये) मिलेंगे। इसके 11 सितंबर को पवित्र शहर मक्का की अल हरम मस्जिद में क्रेन गिरने से कम से कम 111 लोग मारे गए, जबकि लगभग 400 लोग घायल हुए थे। मरने वालों में 11 भारतीय भी शामिल हैं।

सऊदी अरब के किंग सलमान ने यह भी कहा है कि क्रेन हादसे में मरने वालों के परिवार में से दो लोगों को अगले साल सऊदी सरकार न सिर्फ मेहमान का दर्जा देगी, बल्कि उनके हज का सारा खर्च भी खुद उठाएगी।