वेतन को प्राचार्य व अतिथि शिक्षक भिडे़

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए खवासा से अर्पित चोपड़ा की रिपोर्ट-

स्थानीय शासकीय बालक उमावि खवासा में मंगलवार को प्राचार्य और अतिथि शिक्षक में जमकर झगड़ा हो गया। वेतन भुगतान को लेकर हुआ विवाद देखते ही देखते पुलिस चौकी तक जा पहुंचा । दोनों पक्षो ने एक दूसरे के विरुद्ध चौकी में आवेदन देकर कार्यवाही करने की मांग की। प्राचार्य ने भी आनन फानन में तत्काल कार्यवाही करते हुए अतिथि शिक्षक को पद से हटा दिया।प्राप्त जानकारीनुसार राघवेंद्रसिंह चुण्डावत ने पुलिस चौकी में दिए आवेदन में बताया कि वे शासकीय बालक उमावि खवासा में अतिथि शिक्षक वर्ग 2 के पद पर कार्यरत है । जिनका 15 जुलाई 2014 से 31 जुलाई 2014 तक का वेतन बाकी था । अपना वेतन मांगने पर प्राचार्य एस के भावसार ने पहले उन्हें दिनभर गुमराह करते हुए घुमाया और अंत में गाली गलौच कर धमकी देते हुए दुर्व्यवहार किया और बौना टिंगू तू मेरा क्या कर लेगा आदि शब्द कहकर अपमानित करते हुए छिना छपटी की । मेरे विकलांग होते हुए भी प्राचार्य ने मुझे मेरे वेतन हेतु प्रताड़ित किया ।
वही संस्था के प्राचार्य एस के भावसार ने संस्था के लेटरहेड पत्र क्रमांक 263 दिनांक 14 जुलाई 2015 पर आवेदन लिख कर अपने लिए सुरक्षा की मांग कर डाली । संस्था प्राचार्य ने पुलिस को आवेदन देकर बताया कि अतिथि शिक्षक राघवेंद्रसिंह चुण्डावत ने मुझसे अभद्र्ता कर गाली गलौच करते हुए मारने की धमकी दी ।प्राचार्य ने आवेदन की प्रति सहायक आयुक्त आदिवासी विभागए विकासखंड शिक्षा अधिकारीए अध्यक्ष.सचिव मावि खवासा को भी दी है ।
इस सम्बन्ध में श्री चुण्डावत से संपर्क करने की कोशिश की किन्तु संपर्क नहीं हो पाया ।
……………………………………..
अतिथि शिक्षक ने मुझे धमकी दी है । मैने चौकी में आवेदन देकर अपने लिए सुरक्षा की मांग की है साथ ही अतिथि शिक्षक द्वारा अपने पद के विरुद्ध कृत्य करने पर पद से निष्काषित कर दिया है ।
. एस के भावसार
प्राचार्य शाबाउमावि खवासा ।
……………………………………..
दोनों पक्षों से आवेदन प्राप्त हुए है । आगे जांच की जा रही है ।
. योगेन्द्र मावि
प्रधान आरक्षकए पुलिस चौकीए खवासा