मेघनगर जेके सीमेंट प्लांट : गिर सकती है विनोद गांधी व आशीष शर्मा पर कानूनी कार्रवाई की गाज

- Advertisement -

चंद्रभानसिंह भदौरया, @ चीफ एडिटर
विगत पखवाड़े सामने आए मेघनगर जेके सीमेंट कांड में अब कंपनी के डिपो मैनेजर आशीष शर्मा और सीएंडएफ विनोद गांधी की भूमिका भी सामने आ रही है। इस पूरे कांड के तथ्य और घटनाक्रम से जुड़ी हुई परिस्थितियां यह साबित कर चुकी है कि यह मसला अमानत में ख्यानत का नहीं बल्कि पैंडिंग बिलों का है। अब बड़ा सवाल पुलिस की जांच के लिए यह उठता है कि अगर बिल पैंडिंग थे, तो डिपो प्रबंधक आशीष शर्मा आखिर क्या कर रहे थे? साथ ही साथ जब डेली स्टाक व वितरण का हिसाब कंपनी के द्वारा किया जाता है तो सीएंडएफ विनोद गांधी खामोश क्यों रहे? दरअसल, आशीष शर्मा और विनोद गांधी की भूमिका इसलिए भी संदिग्ध हो जाती है क्योंकि मामले में इंद्रजीत के खिलाफ एफआईआर करवाने में करीब एक सप्ताह का समय दोनों ने क्यों लिया? प्राथमिक जिम्मेदारी जब आशीष शर्मा की बनती है तो विनोद गांधी ने एफआईआर में आशीष शर्मा का नाम आरोपी के रूप में क्यों नहीं लिखवाया? जबकि शर्मा द्वारा एजेंटों को भिजवाई गई सीमेंट के सभी परिवहन संबंधी दस्तावेज सामने है। किन ट्रकों के जरिये यह परिवहन हुआ यह भी स्पष्ट है। यहां तक की खुद अधिकृत ट्रांसपोटर्स थाने में आकर स्वीकार कर चुके हैं कि उन्होंने इसका परिवहन किया है। दरअसल, मामले की पड़ताल से यह बात सामने आ रही है कि आशीष शर्मा अपने चहेते एजेंटों को पूरे महीने की पैंडिंग बीलिंग की सीमेंट भिजवाया करता था एवं ऑडिट के समय एडवांस बिलिंग करवाकर जो कमी है वह बराबर दिखा देता था। और इस बात के सबूत ऑडियो रिकार्डिंग एवं वॉट्सएप चेट में मौजूद है। अब आवश्यकता इस बात की है कि मेघनगर पुलिस और आला अधिकारी इस पूरे कांड की ठीक से जांच करे और ऑडियो-वॉट्सएप के अलावा ऑडिट रिपोर्ट्स के आधार पर आशीष शर्मा व विनोद गांधी से पूछताछ करे। इस मामले में एक ओर पहलू यह निकलकर सामने आ रहा है कि एफआईआर में गोडाउन में कोई भी माल न मिलना बताकर 83 टन की कमी बताई गई है, जबकि हकीकत में गोडाउन में इस समय भी 11 से 12 टन माल पड़ा हुआ है। इससे ही स्पष्ट हो जाता है कि एफआईआर पूर्वाग्रह पूर्वक लिखवाई गई है।

इस संबंध में आशीष शर्मा व विनोद गांधी से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो दोनों से उनके मोबाइल नंबरों पर संपर्क नहीं हो पाया। उनका पक्ष सामने आते ही इस खबर में शामिल किया जाएगा। वहीं जेके सीमेंट प्रबंधन से भी उनका पक्ष ई-मेल के जरिये मांगा गया है।

)

अगर आप आपने गांव-शहर में झाबुआ-अलीराजपुर लाइव की खबरें वाट्सएप पर चाहते हैं तो हमारे इस नंबर 9669487490 को अपने-अपने दोस्तों, परिजनों एवं विभिन्न समूहों के वाट्सएप ग्रुपों में एड कर लें।