भारत-अफ्रीका के मैच से भी बड़ा और रोचक मुकाबला रविवार सुबह सात बजे से

- Advertisement -

कठ्ठीवाडा से ”आलीराजपुर आजतक” डेस्क की रिपोर्टः त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान रविवार 22 फरवरी को होगा। इसके लिए कठ्ठीवाडा में पूरी तैयारियां कर ली गई। वर्ल्ड कप में भारत और अफ्रीका के क्रिकेट मैच के दिन लोकतंत्र के महाकुंभ में सैकड़ों उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कठ्ठीवाडा जनपद के तहत 49 पंचायतों के लिए रविवार को मतदान होगा।

कठ्ठीवाडा जनपद में इसके लिए कुल 112 बूथ बनाए गए है। जहां सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। जिला जनपद के तीन वार्ड है। सरपंच पद के लिए 350 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे है। जनपद सदस्य के लिए 14 वार्ड में 58 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतदाता तय करेंगे। वहीं पंचायत के 129 वार्ड में 272 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है।

यहां कुल एक लाख छह हजार 689 मतदाता है। इनमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 54 हजार 260 है जबकि महिला मतदाता की संख्या 52 हजार 429 है।

मतदान एवं मतगणना कक्ष में मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा:

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान एवं मतगणना कक्ष में मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा। इस लिये मतगणना कक्ष में उपस्थित मतगणना अभिकर्त्ता एवं उपस्थित अभ्यर्थीयों के मोबाइल कक्ष के अंदर प्रवेश नहीं करना चाहिए। आयोग के निर्देशो का सख्ती से पालन करवाने के लिये रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटर्निंग अधिकारी, सेक्टर अधिकारी एवं पीठासीन अधिकारी को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया है।