भाजपा ने शहीदों को याद कर बढ़ाया है उनका सम्मान, कांग्रेस ने भुलाया- नंदकुमार चौहान

- Advertisement -

1झाबुआ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं खंडवा सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने झाबुआ जिले के अंतर्गत आने वाली तीनों विधानसभाओं का तूफानी भ्रमण कर विधानसभावार भाजपा के सम्मेलनों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार, विधायक निर्मला भूरिया, शांतिलाल बिलवाल, कलसिंह भाबोर, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक अध्यक्ष गौरसिंह वसुनिया, महामंत्री प्रफुल्ल गादिया, दिलीप कुशवाह एवं थावरसिंह भूरिया उपस्थित थे। शाम 5 बजे खचाखच भरे सभागृह में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ पहुंचे। इस अवसर पर उपस्थित जिला पदाधिकारियों एवं मंडल अध्यक्ष व झाबुआ विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों से आए जनप्रतिनिधि, सरपंच व पंच ने मंचासीन अतिथियों का पुष्पमालाओं से स्वागत किया। वही भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार द्वारा याद करो कुर्बानी कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए 9 अगस्त को चंद्रशेखर आजाद नगर में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में पहुंचने का कार्यकर्ताओं से आव्हान किया।
याद करो कुर्बानी प्रोग्राम 9 अगस्त
प्रदेशाध्यक्ष चौहान ने कहा कि आजादी के 69वें साल पूर्ण होने जा रहे है। जिन महान क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के कारण जो हमें आजादी मिली है भाजपा उनके बलिदानों का पुण्य स्मरण करते हुए उन्हें याद कर रही है तथा याद करो कुर्बानी जैसे कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है तो दूसरी और इस लंबे अंतराल में महान क्रांतिकारियों को कांग्रेस ने भुलाने का काम किया है। झाबुआ एवं अलीराजपुर जिले के कार्यकर्ता व जनता का सौभाग्य है कि आज के ही दिन 9 अगस्त के दिन अगस्त क्रांति का शंखनाद हुआ था और आपके जिले के महान सपूत क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद ने 9 अगस्त को अंग्रेजों की खजाने से भरी ट्रेन को लूटकर अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए थे तो दूसरी और हम सबके लिए सौभाग्य का अवसर है कि 9 अगस्त के दिन विश्व आदिवासी दिवस भी मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आदिवासी अंचल में उस महान सपूत की जन्मभूमि आजाद नगर में पहुंचना हम सबके लिए सौभाग्य का दिन होगा। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं को झाबुआ, थांदला व पेटलावद में आयोजित सम्मेलन में आव्हान किया कि आप लाखों की संख्या में आजाद नगर पहुंचकर उस माटी का नमन कर अपने सिर पर लगाए।
भाजपा ने लिखी विकास की गाथा
उन्होंने कहा कि जिले में आपने लंबे समय तक कांग्रेस का शासन भी देखा है कांग्रेस के शासन में न तो प्रदेश एवं जिले में न तो सड़के थी न बिजली थी और न ही विकास हुआ। आज आप गांव गांव में भाजपा की सरकार द्वारा किए विकास की गाथा देख सकते हैै। उन्होंने सरपंच को मंच पर बुलाकर पूछा कि आपके गांव में कांग्रेस के शासन में कितनी साईकिले थी और अब भाजपा के शासन में साईकिल के स्थान पर कितनी बाइक हो गई। छोटी ढेकल के पूर्व सरपंच नानका भाई ने कहा कि कांग्रेस के शासन में न तो साइकिल, न बाइक और न ही बिजली परंतु जब से भाजपा का शासन आया है गांव में पक्की सड़के बन गई और घर घर में बाइक आ गई। इस तथ्य को सुनने के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि यह विकास की गाथा मैं नही बोल रहा हूं गांव से आय हुआ सरपंच बोल रहा है। कांग्रेस और भाजपा के शासन में यही अंतर है।
कांग्रेसी भी पहुंचे आजाद नगर : चौहान
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 9 अगस्त को आजाद की जन्मभूमि पर लेने का निर्णय और याद करो कुर्बानी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की बात हम सबको गौरवान्वित करने वाली है। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं के साथ जिले के समस्त व्यापारी, नौजवानों, किसानों, मजदूरों, महिलाओं के साथ विशेष रूप से क्रांतिकारी के प्रति अपनी आस्थ प्रकट करने के लिए कांग्रेसी भी अधिक से अधिक संख्या में आजादनगर पहुंचे।