बेख़ौफ़ चल रहा सट्टा कारोबार, नगर में पुलिस नही लगा पा रही अंकुश

- Advertisement -

आरीफ हुसैन, चन्द्रशेखर आज़ाद-
नगर में सट्टे का कारोबार खुले आम चलाया जा रहा है। पुलिस इस अवैध कारोबार पर रोक लगाने में नाकाम नजर आ रही है। सट्टा व्यवसाय चलाने वाले अपने स्तर से तगड़ी साठ गांठ के चलते अपनी सट्टे की दुकान चलाने का रास्ता निकाल ही लेते हैं। देश के लिए अपनी जान देने वाले चन्द्रशेखर आज़ाद की जन्म स्थली अब पूरे देश मे चंद्रशेखर आज़ाद नगर के नाम से जाना जाता है जो की अवैध कारोबार से बदनाम हो रहा है आखिर कब आज़ाद होगा सट्टा कारोबारियों से आज़ाद नगर ये सोचने वाली बात है। नगर में सट्टे के कारोबारी कभी दो पहिया वाहन पर जगह-जगह बदलकर मोबाइल के माध्यम से सट्टे की खाईवाली करते हैं तो कभी दुकानों पर बैठकर व्हाट्सएप इस व्यवसाय को चलाने में पीछे नहीं रह रहे है। नगर में विभिन्न स्थानों पर व्यवसाय को सोशल मीडिया के सहारे चलाते हुए दिखाई देते हैं सट्टा लगाने वालों की भीड़ सुबह से देर शाम तक नगर के विभिन्न मार्गो एवं गलीयो पर देखी जा सकती है ।

नगर में यहाँ रहते हे सट्टा कारोबारी सक्रिय-
आज़ाद नगर में बस स्टैंड के आसपास ,मेंन बाजार के अंदर में कई स्थानों पर सट्टा कारोबारी देखें जा सकते हैं और कई पुलिस को चकमा देकर अपनी दुकानों की आड़ में भी सट्टे का व्यापार कर रहे है।
पुलिस विभाग की लापरवाही कहि पड़ न जाये भारी-
नगर में सट्टे का अवैध धंधा कई बार आपसी विवाद का कारण भी बन चुका है इसके बाद कभी भी पुलिस की लापरवाही से आजादनगर में बड़ी घटना हो सकती है सट्टा चलाने वाले नगर में खुलेआम घूमते हैं और सट्टा चलाते है। सट्टा कारोबारी पुलिस को खुली चुनौती देते दिखाई दे रहे हैं सट्टा कारोबारियों को पुलिस का भी डर और भय नही है।

छोटे बच्चों और युवाओ को लग रही है इसकी लत –
आजाद नगर में सट्टा कारोबार के बेख़ौफ़ चलने से छोटे-छोटे बच्चे सहित बड़ी संख्या में युवा भी सट्टे की गलत लत के शिकार हुए हैं और सट्टा खेलने लग गए है इसके बाद भी सटोरियों के खिलाफ आखिर क्या वजह हैं जो पुलिस प्रशासन खामोश आँखों पर पट्टी बांद बैठी है।

इनका कहना-

जल्द ही आजाद नगर के सट्टा कारोबारियों की धरपकड़ कर सख्त कार्रवाही की जायेगी।
-विपुल श्रीवास्तव पुलिस अधिक्षक अलीराजपुर