बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, वोल्टेज की गड़बड़ी से आम लोगों को भारी नुकसान

- Advertisement -

रानापुर, हमारे प्रतिनिधिः बिजली विभाग और लापरवाही व शिकायत एक दूसरे के पर्याय ही बन गए है। पहले बिजली विभाग समय पर बिजली सप्लाय करने में नाकाम रहता था और अब वोल्टेज कंट्रोल नहीं हो रहा है। इसकी कीमत आम जनता को भुगतनी पड़ रही है जिसका कीमती सामान जलकर खाक हो रहा है।

गुरूवार को भी अचानक से वोल्टेज बढ़ जाने से बस स्टेंड क्षेत्र की कई दुकानों पर विद्युत् उपकरण जल गए। इससे हजारों रूपये का नुकसान हो गया।बस स्टेंड एरिया के दुकानदार पिछले डेढ़ माह से कम वोल्टेज की समस्या का सामना कर रहे थे।

NetMetering

कम वोल्टेज के चलते उनका व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हो रहा था।कई बार बिजली कम्पनी को शिकायत करने पर कम्पनी कर्मचारियों ने नगर पंचायत कार्यालय के समीप का ट्रांसफार्मर बदल दिया था।कई बार पूरी लाइन की चेकिंग के बाद भी समस्या का कारण पकड़ में नही आ रहा थी।बिजली कम्पनी के कर्मचारी कई बार इसके लिए मशक्कत कर चुके थे।

गुरूवार को वोल्टेज बढ़ने से नगिनलाल टेलर के डीप फ्रिज का कम्प्रेशर जल गया। उसमे रखा आइसक्रीम भी पिघल गया। साथ ही लेपटॉप एवं मोबाइल के चार्जर जल गए। करीब 22 हजार रूपये का नुकसान हुआ। साई कम्युनिकेशन पर डिजिटल घड़ी एवं चार्जर तथा शहीद के यहाँ चार्जर जल गए। दोनों की नुकसानी 6 हजार की बताई गई। बाद में बिजली कम्पनी के कर्मचारियों ने फिर से ट्रांसफार्मर बदल दिया।