बहन – बेटियों को बनाता था अपना शिकार ; पुलिस ने सीरियल रेपिस्ट रासुका लगाकर बडवानी जेल भेजा

- Advertisement -

सुनील खेडे @ जोबट

आदिवासी अंचल अलीराजपुर की बहन बेटियों की इज्जत लुटने वाले सीरियल रेपिस्ट पर अलीराजपुर पुलिस ने बडी कारवाई की है इस बार उसके खिलाफ रासुका यानी नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कारवाई करते हुऐ गिरफ्तार कर बडवानी सेन्ट्रल जेल भेजा गया है अलीराजपुर के पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि जिले के जोबट पुलिस थाने पर दिनांक 26 जुलाई को एक युवती ने जो कि मूलतः अलीराजपुर जिले के सोंडवा तहसील की रहने वाली है इस युवती को धार जिले के कुक्षी से छद्म तरीके से अपहरण कर आरोपी रेहमत पिता अहमद उम्र 32 साल निवासी जोबट जिला अलीराजपुर ले आया था ओर करीब 20 दिन तक जोबट के एक घर मे बंधक बनाकर धमकी देकर लगातार बलात्कार कर रहा था लेकिन 26 जुलाई को लड़की किसी तरह भागकर बाहर आई ओर पुलिस को सुचना दी इस पर जोबट थाने मे रेहमत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी थी ओर आज उसे गिरफ्तार कर बडवानी जिला जेल भेज दिया गया .. उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी NSA के तहत कारवाई की गयी है ।

अब तक कुल 9 मामले दर्ज है जिनमे तीन मामले बलात्कार के

अलीराजपुर एसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी रेहमत पर कुल 9 मामले दर्ज है जिनमे से 3 मामले युवतियों के अपहरण ओर बलात्कार के है उसे एक मामले मे सजा भी हो चुकी है ओर 2016 के अपहरण ओर बलात्कार के मामले मे वह अभी जमानत पर था ओर फिर जमानत पर रहते हुऐ ही उसने अपहरण ओर बलात्कार की ताजा घटना को अंजाम दिया .. एसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि रेहमत के आपराधिक घटनाक्रमो के चलते जिले की महिलाओ ओर समाज मे सुरक्षा की भावना लाने के लिए रेहमत पर रासुका लगाना जरुरी हो गया था इसलिऐ यह कारवाई की गयी है ।

यह है रेहमत का आपराधिक इतिहास

रेहमत के खिलाफ अब तक कुल 9 मामले दर्ज हो चुके है जोबट थाने मे 26 जुलाई को दर्ज हुई अपहरण ओर बलात्कार के साथ ST/ SC के मामले के पहले के 8 मामले का रिकार्ड इस प्रकार है

थाना जोबट मे 12 मार्च 2004 को धारा 147; 148 ; 426 ; 294 IPC

थाना जोबट मे ही 14 मई 2004 को ही चाल अलग अलग मामले दर्ज हुए जिनमें धारा 147 ; 148 ; 336 ; 426 ; 294 ; 506 ; धाराऐ लगाई गयी ।

थाना जोबट मे 27 सितंबर 2016 को अपहरण ; बलात्कार ओर ST / SC ACT के तहत एफआईआर दर्ज ( इस मामले मे अभी रेहमत जमानत पर था )

थाना जोबट मे 26 फ़रवरी 2020 को धारा 294 ; 323 ; 506 ; 324 ; 34 IPC के तहत प्रकरण

थाना आंबुआ मे 2011 मे अपहरण ; बलात्कार एंव SC / ST ACT के तहत प्रकरण

आरोपी रेहमत के आपराधिक इतिहास ओर महिलाओ की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने रेहमत का रासुका किया है अलीराजपुर जिले के इतिहास मे अपने आप मे यह यह पहला ऐसा मामला है जिसमे महिलाओ के खिलाफ अपराध करने वाले के खिलाफ पुलिस ने सख्त कारवाई कर संदेश दिया है ।