पुलिस हलचल जिला – झाबुआ 

- Advertisement -

चंद्रभानसिंह भदोरिया @ चीफ एडिटर 

कप्तान साहब को खुश करने के लिए फर्जी कारवाई कर रही पुलिस

=========================

अपने पुलिस कप्तान को कथित तोर पर खुश करने के लिए झाबुआ जिले के कुछ थाना ओर चोकी प्रभारी फर्जी कारवाई कर रहे है घटना की परिस्थति साफ बताती है कि पखवाडा है .. हैरत की बात तो यह है कि अचानक से जिले के कुछ थाना ओर चोकी के प्रभारियो को ज्योतिष का ज्ञान हो चला है पारा चोकी प्रभारी को बोधिज्ञान हुआ कि कुछ लोग डकैती की योजना बना रहे है फिर क्या था कर दिया अंदर .. यह बात अलग है कि इस फर्जीवाडा पर कोट॔ कैंपस मे यह चोकी प्रभारी को महिलाओ ने जुतिया दिया ..ऐसा ही ज्ञान थादंला पुलिस को भी बीते महीने हुआ ओर डकैती की योजना बनाते कुछ लोगो को अंदर किया गया .. रायपुरिया मे शराब के नशे मे बहके एक आदिवासी भाई को पुलिस ने दबंगई बताते हुऐ पीटा फिर आबकारी की मजबूत धाराओं मे अंदर कर दिया .. झाबुआ मे 300 ग्राम गांजे मे एक युवक को गिरफ्तार कर कोट॔ भेजा तो कोट॔ ने यह कहते हुऐ जमानत दे दी कि यह व्यावसायिक भंडारण नही था .. खैर पुलिस को ज्योतिष ज्ञान हो जाये यह तो अच्छा है मगर यह ज्ञान थादंला ओर झाबुआ की लुट मे क्यो नही हो पा रहा यह समझ से परे है । अब पता नहीं कप्तान साहब इन कार्रवाईयों से खुश हुऐ या नही लेकिन इतना तय है कि दाल मे कुछ काला है ।

चल थाने पर आजा तेरे से काम है

=========================

खाकी वर्दी क्या पहन ली रायपुरिया की टीआई खुद को खुदा समझने लगी है एक स्थानीय पत्रकार ने मैडम की 40 से अधिक खबरें तो सकारात्मक लगाई लेकिन जैसै ही इस पत्रकार ने चोरी ओर आपराधिक घटनाओ की खबरें ओर उसमे पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाने वाली खबरें लगानी शुरु की वैसे ही टीआई का गुस्सा जाग गया ओर इस पत्रकार ने एसपी से शिकायत की तो गुस्सा मैडम का सातवें आसमान पर पहुंच गया .. अब इन मैडम का पत्रकार को फोन कर अभद्र तरीके से थाने बुलाने वालीं काल रिकार्डिंग वायरल हो रही है एसपी ओर एडीजीपी तक यह आडियो पहुंचा है लेकिन मैडम यह मत भुल जाना कि यह लोकतंत्र है ओर वर्दी पहनने से ओर आयपीसी की धाराओं को एक एफआईआर मे लिख भर देने से आप खुदा नही बन जाओगी मत भूलो कि ऊपर एक सिस्टम भी काम करता है ।

*क्राइम ब्रांच भंग ; थाने हुऐ मजबूत*

=========================

झाबुआ पुलिस कप्तान ने जिले की क्राइम ब्रांच को भंग कर दिया है ओर अब थाना ओर चोकी प्रभारियो से ही सीधे कारवाई करने को कहा गया है सुत्र बताते है कि थाने ओर चोकी वाले बडे खुश हो गये क्योकि अभी तक उनको लगता था कि उनके अधिकार क्षेत्र में क्राइम ब्रांच हस्तक्षेप करती थी ओर मामला भी एसपी तक पहुंच जाता था अब कम से कम पावर फिर उनके हाथो मे है अब आप समझ ही गये होंगे कि यह पावर क्या क्या लाभ दिलवाता है !

आईपीएल ओर पुलिस ?

==================

आईपीएल शुरु हो चुका है ओर पुलिस फिलहाल यही पता लगाने मे जुटी है कि क्रिकेट का सट्टा कहां से चल रहा है ओर कोन चला रहा है लेकिन पुलिस को कोन बताये कि आजकल गुजरात बाड॔र पर बैठकर IPL के सट्टा जमकर चल रहा है .. यह भी बताते चले कि पुलिस से सेंटिंग के प्रयास IPL के खाइवाल करने मे जुटे है ।

)