नगर परिषद ने कराई नगर में मुनादी, मास्क नहीं लगाया तो होगी कार्रवाई

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला

जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर रखते हुए स्थानीय प्रशासन एवं नगर परिषद हरकत में आया। नगर में मुनादी करवाई गई कि नगर में अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाता है एवं किसी दुकानदार के यहां शासन द्वारा निर्धारित नियमों का पालन नहीं किया गया तो उन पर चालानी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अनलॉक 1 के दौरान नियमों को सख्ती से पालन करवाया गया था। वह चालानी कार्रवाई करते हुए तकरीबन 13 से 14000 की वसूली की गई व सैकड़ों मास्क वितरित किए गए जो कि आज नगर वासियों ने अनलॉक- 2 के बाद लगाना बंद कर दिए। परंतु अनलॉक 2 के दौरान नगरी प्रशासन ने सख्ती बंद कर दी व पुलिस प्रशासन में अनलॉक 2 में नदारद रहा। हालांकि इसका कारण यह है कि नगर में 15 किलोमीटर के दायरे में किसी प्रकार का कोई कोरोना पॉजिटिव पेशेंट नहीं है।

आज सुना पुलिस का सायरन
लॉक डाउन 1 से लेकर अनलॉक 1 तक पुलिस द्वारा नगर में जमकर सख्ती रखी गई। परंतु नगर वासियों का कहना है की जैसे ही अनलॉक 2 के पश्चात प्रशासन की सख्ती नहीं थी। परंतु किल करना अभियान के अंतर्गत जब गृह मंत्री के आदेश है कि पूरे राज्य में किल-कोरोना अभियान चलाया जाएगा। पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया व नगर में पुलिस का सायरन सुनाई देने लगा। नगर के जागरूकता वासियों ने नगर परिषद की उक्त मुनादी एवं पुलिस के पुन: शुरू हुए सख्त रवैये का समर्थन किया।

गृह मंत्री के आदेश पर संशय

नगर के समस्त व्यापारियों में ग्राम मंत्री के आया देश के पश्चात संशय पैदा हो गया। अनलॉक टू के दौरान जिला कलेक्टर द्वारा आदेशित किया गया था कि पूरे जिले में जहां.जहां साप्ताहिक हाट बाजार लगता है वहां पर उस दिन पूर्णत: लॉकडाउन रहेगा । सिर्फ आवश्यक सामग्री को छोड़कर। परंतु गृहमंत्री ने पूरा मध्य प्रदेश रविवार को संपूर्ण योगदान करने की घोषणा से व्यापारियों में संशय हो गया है कि कि क्या परिवार के साथ साप्ताहिक हाट हाट बाजार के बंद रहेंगे या सिर्फ हफ्ते में एक दिन रविवार बंद रहेगा। नगर वासियों ने अपील की है कि शीघ्र इस पर जिला प्रशासन अपनी गाइडलाइन जारी करें ताकि नागरिकों व व्यापारियों का सशंय खत्म हो सके।