दिल्ली में पंचायत प्रतिनिधियों के जंगी प्रदर्शन में जिले से रवाना हुए जनप्रतिनिधि रवाना

- Advertisement -

ट्रेन एवं विभिन्न वाहनों के माध्यमों से पहुंचे दिल्ली
दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज देंगे धरना प्रदर्शन
झाबुआ। देश के राजधानी दिल्ली में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर पूरे प्रदेश के जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के तहत उनके छीने गए अधिकारों को वापस लौटाने को लेकर जंतर-मंतर पर विशाल जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। जिसको लेकर शनिवार को जिले से हजारों की संख्या में जिला, जनपद एवं ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि ट्रेन एवं विभिन्न वाहनों के माध्यमों से दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिल्ली में इस जिले से उनका नेतृत्व जिला पंचायत अध्यक्ष भूरिया द्वारा किया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया ने बताया कि मप्र सरकार द्वारा तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाते हुए जिला पंचायत, जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायतों के सरंपचों के त्रि-स्तरीय पंचायती राज व्यवस्था के समस्त अधिकार छीन लिए गए है। जिससे गांवों में विकास कार्य लगभग थम से गए थे। योजनाएं ठप्प हो गई है और ग्रामीणों को मजूदरी एवं बकाया राशि नहीं मिलने से पलायन पर जाने को विवष होना पड़ रहा है। सरपंचों पर भी अतिरिक्त बोझ आ गया है। इसको लेकर आंदोलन के क्रम में ही 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर दिल्ली में प्रदेश के समस्त पंचायत प्रतिनिधि विशाल धरना प्रदर्शन देंगे एवं छीने गए उनके अधिकारों को वापस लौटने की मांग करेंगे।
पंचायतों पर तालाबंदी की जाएगी
जिपं अध्यक्ष भूरिया ने आगे बताया कि 2 अक्टूबर को जिले के गांवों में आयोजित होने वाली ग्राम सभाओं का भी सरंपचों द्वारा बहिष्कार किया जाएगा। 2 अक्टूबर को दिए जाने वाले धरना प्रदर्शन के बाद भी यदि सरकार द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकार नहीं लौटाए जाते है तो ऐसी स्थिति में आगामी समय में सभी पंचायतों में तालाबंदी भी की जाएगी एवं सभी कार्यों से विरत रहकर प्रदेश सरकार के तानाशाहीपूर्ण रवैया का खुलकर विरोध किया जाएगा।
ट्रेन एवं विभिन्न वाहनों से हुए रवाना
शनिवार को जिपं अध्यक्ष भूरिया के नेतृत्व में सैकड़ों पंचायत प्रतिनिधि जहां विभिन्न वाहनों के माध्यम से रवाना हुए। वहीं मेघनगर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को पूर्व विधायक वीरसिंह भूरिया ने मेघनगर एवं थांदला क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों के जाने की संपूर्ण व्यवस्था की। उनकी मौजदूगी में अनेकों पंचायत प्रतिनिधियों का एक दल मेघनगर रेलवे स्टेशन से देहरादून ट्रेन से रवाना हुआ।