झाबुआ – अलीराजपुर जिले की प्रशाशनिक हलचल

- Advertisement -

झाबुआ – अलीराजपुर Live डेस्क । 

Final mono prasasnik halchal

—– प्रशाशनिक हलचल —–
============

1) – ऐसी विदाई किसी की ना हो —
——————————————–
डा अरुणा गुप्ता आनन फानन मे आदेश जारी होने के महज 18 घंटे मे झाबुआ जिले से विदा हो गयी । बताते है कि उन्होंने खुद कहा कि उन्हें 4 बजे जाना है ओर चाज॔ देना है बेमन से ही सही अधिकारियो एंव कम॔चारियो ने ऊपरी मन से दुख ओर भीतरी मन से खुशी जताते हुए विदा कर कहा ” मुक्ति मिली – गंगा नहाये “

2) –  पहचान निकालने से लेकर नेचर जानने मे जुटे
———————————————–
यह कलेक्टरी चीज ही ऐसी है कि अधिकारी & कम॔चारी कलेक्टर के रुख को जानने के लिए बेचेन रहते है तभी तो आशीष सक्सैना के झाबुआ कलेक्टर बनने के आदेश होते ही लोग सक्रिय हो गये ओर उनका पूरा बायोडेटा खंगाल कर रख डाला वह भी उनके ज्वाइन करने के पहले । लेकिन वे कैसे है यह तो वक्त ही बतायेगा ।

3) – इधर RES के ठेकेदार परेशान
——————————————-
एक ठेकेदार की शिकायत पर विगत दिनो झाबुआ के EE RES प्रवेश सोनी लोकायुक्त छापे मे क्या नप गये अब दूसरे ठेकेदार परेशान हो रहे है दरअसल अब RES वाले अलट॔ हो गये है कि पता नही कब किस ठेकेदार को बुरा लग जाये ओर वह लोकायुक्त बुला ले । लेकिन सुत्र बताते है कि रुका काम बहुत से ठेकेदारो का इस चक्कर मे निकल भी आया है ।

4)– गोड साहब के बाद कोन ?
————————————–
बात जब RES की चली है तो लगे हाथ अलीराजपुर के RES के EE की हो जाये । दरअसल मोजूदा काय॔पालन यंत्री ” गोड” साहब अपनी सफल पारी खेलने के बाद सेवा को ” टाटा – बाय” कर सेवानिवृत होने वाले है अब उनकी कुर्सी पर कईयो की निगाह जमी हुई है

5)– मुख्य सचिव ने की शेखर वर्मा की तारीफ
———————————————–
प्रदेश के मुख्य सचिव एंटनी डिसा अलीराजपुर जिला प्रशाशन पर बेहद खुश है हाल ही कलेक्टस॔ आनलाइन कांफ्रेस मे मुख्य सचिव कलेक्टर अलीराजपुर की एक बार फिर प्रधानमंत्री फसल बीमा मे 95 % किसानो का प्रिमीयम लेकर बीमा करवाने के मिशन मे शानदार काम करने को लेकर तारीफ करने से नही चूके । आपको बताते चले कि अलीराजपुर एमपी के टाप 7 उन जिलो मे शुमार हुआ है जिन जिलो मे पीएम फसल बीमा योजना पर अच्छा काम किया है ।

6) – बडे सूरमाओ को पकडे तो जाने ———————————————-
एक कहावत है” समरथ को नही दोष गुसाई” यानी समथ॔ को कोई दोष नही देता । यह कहावत झाबुआ ओर अलीराजपुर के “आरटीओ” पर सटीक बैठती है परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर राज्य लेवल का अभियान तो दोनो जिले के आरटीओ चला रहे है मगर रोज कमाकर घर चलाने वालो को पकडकर सरकार का खजाना भर रहे है जबकि दोनो जिलो मे अवैध बसे मजदूरो को भरकर गुजरात भारी संख्या मे जा रही है पता नही उनको छोडकर या हाथ ना लगाकर किसका ” खजाना” भरा जा रहा है !