जनसुनवाई में सुनी गई समस्याएं

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए डेस्क की रिपोर्ट-

शासन के निर्देशानुसार प्रातः 11 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनसुनवाई में जनसमस्या सें संबधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई में आवेदन कलेक्टर अरूणा गुप्ता डिप्टी कलेक्टर अली ने लिए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को आॅनलाइन भेज दिए गए। जनसुनवाई में ग्राम पंचायत अनंतखेडी के सरपंच ने स्कूल से पुलिया तक बायपास रोड अनंतखेडी, अनंतखेडी-रायपुरिया मार्ग से पटेल फलिया रामपुरिया से पेटलावद मार्ग से अनंतखेडी तक रोड निर्माण के लिए आवेदन दिया। वही हनीफा पति अब्दुल रहीम निवासी मेघनगर ने मीसाबंदी की पेंशन दिलवाने के लिए आवेदन दिया। इसी के साथ मोहन लालू एवं 13 अन्य कृषक ग्राम कोदली तहसील पेटलावद ने अनार के पौधे सूख जाने पर प्रति पेड़ 350 से 500 रुपए तक अनुदान दिलवाने एवं लोन माफ करने के लिए आवेदन दिया।

2इसी के साथ ग्राम कोदली के गा्रमीणों ने गा्रम में सामूहिक बसाहट पर से गुजर रही हाई टेंशन विद्युत लाइन हटवाने के लिए, दिनेश निवासी करडावद बड़ी ने एमपी पीएस सी की कोचिंग के लिए सहायता दिलवाने के लिए, अमरा पिता हीरा एवं भेरूलाल रूपला निवासी सुवापाट तहसील पेटलावद ने कपिलधारा कूप की राशि का भुगतान करवाने के लिए, रमेश पिता बाबू निवासी मेघनगर ने डीजे साउंड के लिए लोन दिलवाने के नाम पर बैंक आॅफ बडौदा मेघनगर में 54 हजार 147 रुपए जमा करवाए जाने की शिकायत की, तो जयेश कुमार निवासी पेटलावद ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा शिवपुरी खेल प्रशिक्षण केंद्र में चयन करवाने अथवा प्रशिक्षण एवं खेल सामाग्री के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने के लिए आवेदन दिया। शीतला स्वयं सहायता समूह दुलाखेड़ी जनपद पंचायत पेटलावद ने मध्यान्ह भोजन की राशि का भुगतान करवाने के लिए आवेदन दिया। इस दौरान कलेक्टर अरूणा गुप्ता ने एसडीएम पेटलावद को समूह के फिजिकल वेरीफिकेशन के बाद जायज होने पर राशि का भुगतान करवाने के लिए आवेदन दिया। मंजुबाई पति विजय निवासी कल्याणपुरा ने इंदिरा आवास स्वीकृत करवाने के लिए तो ग्राम पंचायत डोकरवानी विकासखंड रामा में स्वीकृत ग्राम पंचायत भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ करवाने के लिए ग्रामीणों ने आवेदन दिया।
फोन पर करवाया निराकरण
कलेक्टर अरूणा गुप्ता ने जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने के लिए कार्यालय प्रमुखों से फोन पर चर्चा की एवं निराकरण की कार्रवाई करने केलिए आदेशित किया।