घोड़े पर सवार होकर दूल्हे राजा पहुंचे मतदान केंद्र :विधायकों का भाग्य इवीएम में कैद

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए दाहोद गुजरात से राजेन्द शर्मा की रिपोर्ट-
दाहोद जिले में 65.36 रहा वही सबसे ज्यादा मतदान बारिया में तो सबसे कम गरबाड़ा में दाहोद जिले की छह विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्सुकता देखने को मिली और शाम पांच बजे तक दाहोद जिले का मतदान 65.36 रहा। दाहोद जिले की छह विधानसभा पर नजर ङालने तो शाम 5 बजे तक विधानसभा में सबसे ज्यादा मतदान देवगढ़ बारिया में 78.71 रहा व सबसे कम मतदान गरबाङा मे 50.98 प्रतिशत रहा।
विधान सभा मतदान प्रतिशत-
विधानसभा दाहोद 61.56 प्रतिशत झालोद 67.23 प्रतिशत लिमखेङा 71.21 प्रतिशत फतेहपुरा 60.91 देवगढ़ बारिया 78.71 व विधान सभा गरबाड़ा 50.58 प्रतिशत रहा मतदान। फतेहपुरा में 60.91 प्रतिशत मतदान रहा।
दूल्हे राजा घोड़े पर सवार होकर पहुंचे मतदान केन्द्र-
वही फतेहपुरा में एक 107 वषीय बुजुर्ग महिला कान्ताबेन मतदान करने पहुंची वही घोड़े पर सवार होकर दूल्हे राजा भी मतदान करने पहुंचे।
2012 के चुनाव में कितनी किसके पास थी-
दाहोद जिले की छह विधा सभा की बात करे तो पिछले 2012 के चुनाव में भाजपा के पास 3 विधानसभा सीटे देवगढ़ बारिया, लिमखेड़ा, फतेहपुर थी। वही क दाहोद, झालोद, गडबाड़ा पर कांग्रेस का कब्जा था। अब देखना है कि आज हुए मतदान मे जिले की सभी छह विधानसभा प्रत्याशी के भाग्य का फैसला इवीएम मशीन में बंद हो गया है। दोनों प्रमुख दल अब कितनी कितनी सीटों पर अपना कब्जा कर पाती है। इधर मतदान खत्म होने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता भी पान-चाय के गल्लों व चौराहों पर अपनी अपनी जीत के दावे करते नजर आ रही है। अब 18 दिसंबर को ही पता चल सकेगा कि आखिर विधायक का ताज किसके सिर पर सजेगा, और गुजरात में कौन सी पार्टी जीतकर अपना सरकार बनाएगी।