कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी कर फूंका पंचायत मंत्री का पुतला

- Advertisement -

झाबुआ। प्रदेश में पंचायतों के अधीन चल रहे निर्माण कार्यो तथा विकास कार्यों को सुचारू रूप से प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा संचालित नहीं करने और सरपंचों के अधिकारों का हनन कर प्रशासनिक अधिकारियों को षक्ति संपन्न बनाने के विरोध में जिला कांग्रेस द्वारा जिला कांग्रेस कार्यालय से रैली निकाली गई एवं बस स्टैंड चौराहे पर प्रदेश के पंचायमंत्री मंत्री गोपाल भार्गव का पुतला दहन किया गया।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता एवं जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश की पंचायत राज व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई है तथा ग्रामीण विकास कार्य भी प्रदेश सरकार की गलत नीतियों से बुरी तरह से प्रभावित हो रहे है। जहां एक ओर गांवों का विकास बाधित हो गया है। वहीं सरपंच अपने अधिकारों के लिए मारे-मारे भटक रहा है। रोजगार की कोई व्यवस्था ग्रामीणजनों के पास नहीं है और न हीं चुने हुए सरपंचों एवं पंचायतों के प्रतिनिधियों के सुझावों एवं निर्णयों को कोई मान्यता दी जा रहंी है। वहीं दूसरी ओर शासन में बैठे अधिकारी भी अपने पद का दुरपयोग कर मनमाने तरीके से पंचायतों में कार्य कर रहे है।
नारेबाजी के साथ जलाया पुतला
शहर प्रमुख मार्गों से आक्रोश रैली निकालने के बाद बस स्टैंड चौराहे पर प्रदेश के पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव पुतला दहन किया गया। पुतले पर आईल डाला गया और जलाया गया। इस अवसर पर जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष आषीश भूरिया, शंकरसिंह भूरिया, जिला कांग्रेस प्रवक्ता आचार्य नामदेव, जिला पंचायत सदस्य रूपसिंह डामोर, आदिवासी विकास परिषद के जिलाध्यक्ष विजय भाबोर, मालूबेन, प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव सायरा बानो, वसीम सैयद, ऋषि डोडियार, सलेल पठान, जिला कांग्रेस महामंत्री यामिन शेख, तेरसिंह भाई सहित बड़ी संख्या में सरपंच उपस्थित थे।