कलेक्टर आदेश की उड़ती रही धज्जियां, ग्रामसभा में नहीं पहुंचे अधिकारी

- Advertisement -

11झाबुआ लाइव के लिए मदरानी हितेंद्र पंचाल की रिपोर्ट-
ग्राम मदरानी पंचायत में ग्रामसभा का आयोजन किया गया जहां पर कुछ विभाग रहे जो कि एक तरफ कलेक्टर आशीष सक्सेना का आदेश है कि ग्रामसभा में सभी अधिकारी बैठक कर ग्रामीण की समस्याओं को सुने मगर यहां पर कुछ ऐसा नजर नहीं आया जो की कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उपस्थित रहना मुनासिब नहीं समझा। ऐसे में ग्रामसभा लेने में क्या फायदा जो एक तरफ शासन की योजनाओं की जानकारी देकर उन आदिवासी गरीबों तक पहुंचानी चाहती है मगर यहां के विभाग अधिकारियों मनमानी के चलते योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक नहीं पहुंच पा रहा है।
ग्रामीणों ने रखी समस्या
बारिश के चलते मलेरिया होने का डर कारण रोड पर गंदा पानी जमा होने के कारण दवाई छिड़कने की मांग की। नल-जल योजना चालू तो हो गई लेकिन कोई समय फिक्स नहीं हुआ कभी 8 दिन में तो कभी 10 दिन में आता है पानी वो भी नल कितने बजे देना कोई टाइम फिक्स नहीं है। वही मदरानी में गटर नाली तो बन चुकी, लेकिन गटर के पानी का कोई निकास नहीं जिसके चलते ग्रामीणों में दिकत आ रही है मच्छरों से परेशान।
ग्रामसभा में यह रहे मौजूद
जिला अधिकारी जगदीश सिसौदिया, सरपंच सरपंच कांता पांगला चारेल, मंत्री कांतिलाल डामोर, सहायक सचिव रामप्रसाद कटारा, महेश पंचाल, विनोद पंचाल, नीलेश कटारा, शभु अमलियार, हमीद खां एवं ग्रामीणजन मौजूद थे।