एक ही रात में चार जगह चोरी कर चोरों ने उड़ाए पुलिस के होश

- Advertisement -

IMG-20150729-WA0406झाबुआ लाइव के लिए खवासा से अर्पित चोपड़ा की रिपोर्ट-

बीती रात चोरों ने ग्राम में जमकर उत्पात मचाते हुए चार जगह चोरी की । चोरों ने बाजना रोड स्थित गणेश मंदिर, देशी शराब दुकान एवं गोपाल कॉलोनी स्थित राजू कहार और पानी पताशे की दुकान लगाने वाले सुनील नामक व्यक्ति के बंद पड़े मकान को निशाना बनाते हुए हजारों के माल पर हाथ साफ़ किया ।
प्राप्त जानकारी अनुसार चोर गणेश मंदिर की दानपेटी, देशी शराब दूकान से 10 से 15 हजार की नगदी और 2 पेटी शराब, राजू कहार के के यहाँ से 10 से 12 हजार नगदी ले उड़े । सुनील के बाहर होने से उनके यहाँ से चोरी की रकम मालुम नहीं पड़ सकी है । वहीं दानपेटी में कितनी रकम थी इसका खुलासा समाचार लिखे जाने तक नहीं हुआ है ।
पुलिस ने गोपाल मंदिर के पास से टूटी हुई दानपेटी जब्त कर ली है ।
पुलिस ने शराब दुकान के मैनेजर नईम शेख, गणेश मंदिर के पुजारी अशोक व्यास, राजू कहार और सुनील की रिपोर्ट पर  अपराध क्रमांक 0/18 धारा 457, 380 आईपीएस में दर्ज कर लिया है और अपराधियों की तलाश में जूट गई है ।
पुलिस बल की कमी
उल्लेखनीय है कि खवासा चौकी में 40 गांव लगते है जिनका कार्यक्षेत्र खवासा से 22 किमी तक फैला हुआ है । वर्तमान में खवासा चौकी पर 1 एएसआई, 1 हेड कांस्टेबल, 1 कांस्टेबल और 2 नगर सैनिक है । ऐसे में अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । खवासा में पुलिस द्वारा नियमित गश्त की जाती है किन्तु अपराधी पुलिस बल की कमी का फायदा उठाकर वारदात को अंजाम देने में सफल हो जाते है । क्षेत्रवासियों ने खवासा चौकी को थाना बनाने और थाना बनने तक चौकी पर पुलिस बल बढ़ाने की मांग की है ।
———————————————–
अपराध दर्ज कर लिया है । अपराधियों की तलाश की जा रही है ।शीघ्र ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा ।  – योगेन्द्र मावि प्रधान आरक्षक, पुलिस चोकी खवासा