एक वोट से हारा कांग्रेस प्रत्याशी, पुर्नमतगणना की मांग को लेकर बवाल

- Advertisement -

पेटलावद,एजेंसीः एक वोट से चुनाव में जीत भी हो सकती है… और एक वोट से चुनाव में हार भी मिल सकती है… और यदि ऐसा होतो जीतने वाले के लिए खुशी और हारने वाले के विवाद की बात सामने आती है। झाबुआ त्रि-स्तरीय चुनाव में कुछ ऐसा ही हुआ है जहां पेटलावद में एक वोट से मिली हार के बाद कांग्रेस उम्मीदवार और कार्यकर्ता जमकर हंगामा करते हुए विरोध जता रहे है।

मामला तहसील की “रुपगढ” पंचायत का है। जहां नतीजों के एलान के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को एक वोट से पराजय का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यह फैसला रास नहीं आया है और वो पुनर्मतगणना की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी निलेश मुणिया के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दोबारा मतगणना की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया है। हालात तनावपूर्ण देखते हुए भारी पुलिस बल को भी वहां तैनात कर दिया गया है।

एसडीएम ने दोबारा मतगणना से इंकार कर दिया है और उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यहां से जाने के लिए भी कहा है। हालांकि, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ऐसा करने से इंकार कर दिया है। वहीं एसडीएम का कहना है कि यदि वह फैसले से संतुष्ट नहीं है तो उन्हें कोर्ट में जा सकते है।