उत्कृष्ट सड़क निर्माण चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट: कलावती भूरिया

- Advertisement -

झाबुआ डेस्क – जिला पंचायत एवं जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष कलावती भूरिया ने शहर से गुजरनेवाले हाईवे मार्ग पर नपा द्वारा निर्मित किए जा रहे उत्कृष्ट सड़क निर्माण कार्य में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है एवं कार्य में लापरवाही के लिए नपा तथा ठेकेदार दोनो को संयुक्त रूप से जिम्मेदार ठहराया है। भूरिया ने कहा कि दोनो की लापरवाही के कारण करीब डेढ़ वर्ष पूर्ण होने के बाद भी निर्माण कार्य अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है।भूरिया ने बताया कि शहर से गुजरने वाले हाईवे मार्ग पर अनास नदी से लेकर मेघनगर नाके तक उत्कृष्ट सड़क निर्माण कार्य की गति कछुआ गति के समान है। अब तक जो सड़क बन चुकी है, उसकी भी पोल अभी से ही खुलती दिखाई दे रही है। जगह-जगह नवीन सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढ़े व्याप्त है, जो यहां से निकलने वाले लोगों सहित हाईवे मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए परेशानी का कारण बन रहे है एवं दुर्घटनाओं को भी न्यौता दे रहे है।

नपा एवं ठेकेदार ने किया भ्रष्टाचार – भूरिया ने नपा एवं ठेकेदार पर निर्माण कार्य में भारी भ्रष्टाचार किए जाने का आरोप लगाया है एवं कहा कि भ्रष्टाचार के साथ ही कार्य में भारी लापरवाही भी बरती जा रहीं है। जिसके कारण कार्य अब तक पूरा नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीना पूर्व निर्माण कार्य के दौरान कई हरे-भरे पेड़ांे को भी बेरहमी से जिम्मेदार अधिकारियों के निवास के बाहर ही काट दिया गया था, यह जानकर भी अधिकारी बेबस से बने रहे।
जांच की मांग – जिपं एवं जिकां कार्यवाहक अध्यक्ष भूरिया ने आगे बताया कि अधूरे कार्य के कारण राहगीरों और वाहन चालकांे की तकलीफो में ओर अधिक इजाफा हो गया है। अधूरा कार्य, इनके लिए परेषानी का सबब बन रहा है। वहीं साथ ही मार्ग पर बनाए गए डिवाईडर भी जगह-जगह से टूट-फूट रहे है। भूरिया ने जिला प्रषासन से इस मामले में जांच की मांग की है।