अपने ही धर्म के कुछ लोग पसंद नहीं थे तो फर्जी फैसबुक आईडी बनाकर निकाली भड़ास, 5 दिन बाद भी पुलिस के खाली हाथ

- Advertisement -

मुकेश परमार / क्राइम रिपोर्टर

किसी शख्स को अपने ही धर्म के आधा दर्जन से अधिक युवाओं के विचार ओर कार्यशैली पसंद नही थी तो नाराज होकर आरिफ खान निवासी मौलाना आजाद मार्ग के नाम से फर्जी फैसबुक आईडी बनाई और दर्जनों अश्लील फोटो डालने के बाद फिर मुस्लिम समाज के 7 युवाओं के फोटो डालने के बाद एक पोस्ट उक्त आईडी पर लिखी गई, जिसमें इन सात लोगों को मुस्लिम कोम का गद्दार बताया गया। इसके पहले जिन आरिफ के नाम से फर्जी फैसबुक आईडी बनाई गई थी उन्होंने पुलिस से शिकायत कर दी थी। उसके बाद 16 मई को जब इन 7 युवाओं के फोटो डालकर पोस्ट डाली गई तब जाकिर कुरैशी ने साइबर सेल को शिकायत दर्ज करवाई। साथ ही वह नंबर भी दिया जिससे फैसबुक आईडी बनाई गई थी।

शिकायत के 5 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

इस पूरे मामले मे दिलचस्प बात यह है कि 6 मई 2020 को यह आईडी बनती है 12 मई को जिनके नाम ओर फोटो से यह फर्जी आईडी बनती है। वह शिकायत दर्ज करवाते है एवं 16 मई को सायबर सेल मे शिकायत होती है लेकिन इतने दिनों बाद भी झाबुआ पुलिस खाली हाथ है जबकि यह मामला बेहद संगीन है इस आइडी से भड़काने वाली ओर अश्लील पोस्ट हुई है ।

शहर मे यह चर्चा गरम
इस मामले मे शहर मे यह चर्चाएं गर्म है कि पुलिस मामले को ट्रेस कर चुकी है आरोपी युवक की पहचान भी हो चुकी है चर्चा है कि युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड के मोबाइल नंबर का उपयोग कर यह फर्जी फैसबुक आईडी बनाई है ओर पोस्ट की है लेकिन मामले मे पुलिस शायद किसी दबाव मे है क्योकि सुत्र बता रहे है कि फर्जी फैसबुक आईडी बनाने वाला युवक के पिता शायद जिले के किसी बडे अधिकारी के वाहन चालक है। इसलिए मामले को रफा दफा करने की कोशिश यह बोलकर पुलिस कर रही है कि संदिग्ध आरोपी ओर जिनके खिलाफ इस आईडी से लिखा गया वह दोनो एक ही धर्म के है तो आपस मे मामला निपटा ले। इन चर्चाओ के चलते शहर मे पुलिस की साख पर भी सवाल उठ रहे है ।

यह बोले जवाबदार
इस संबध मे शिकायत सामने आई है हम उसकी जांच करवा रहे है जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी। – विनीत जैन, एसपी झाबुआ