अध्यापक सह-संविदा शिक्षको पर लाठीचार्ज का जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया तीव्र विरोध

- Advertisement -

झाबुआ – भाजपा सरकार की वादा खिलाफी को लेकर भोपाल मे प्रदर्शन कर रहे अध्यापक सह-संविदा शिक्षको पर बेरहमीपूर्वक लाठीचार्ज करने की घटना की जिला पंचायत एवं जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष कलावती भूरिया ने कठोर निंदा की है एवं इस संबंध में अपना तीव्र विरोध प्रकट किया है। भूरिया ने कहा कि सत्ता में आने से पूर्व भाजपा सरकार द्वारा अध्यापको को बड़े-बड़े सपने दिखाए गए थे, वर्तमान मे असलियत सामने आ गई है। भूरिया ने कहा कि अध्यापक सह-संविदा शिक्षक मोर्चा अपनी मांगो को लेकर भोपाल मे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहा था, तभी उन पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया, जिससे कई अध्यापक घायल हुए। भूरिया ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा वोट की राजनीति की जा रही है और जब इसका कोई विरोध करता है तो उन पर पुलिस के माध्यम से लाठीचार्ज एवं निर्ममतापूर्वक व्यवहार उनके साथ किया जाता है।
झूठे वादे किए – भूरिया ने कहा कि चुनाव से पूर्व भाजपा झूठे वादे कर सत्ता मे आई। अध्यापको से भी झूठे वादे किए गए और जब उन्होंने मांगो को लेकर आवाज बुलंद की तो उन पर लाठी चार्ज किया गया। जिससे समूचा अध्यापक मोर्चा आहत है। भूरिया ने आगे ओर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार द्वारा पुलिस को मोहरा बना कर उपयोग किया जा रहा है।
आंदोलन करेगी कांग्रेस – सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पर पुलिस का सहारा लेकर आमजन की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। भूरिया ने अध्यापको को आश्वस्त करते हुए कहा कि कांग्रेस उनके साथ है एवं कहा कि यदि इसी तरह की स्थिति चलती रही तो कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी ओर आंदोलन करने को बाध्य होगी।