चुनाव का बिगुल, मंगलवार को मतदान, 1231 मतदान केन्द्रों पर एक लाख 30 हजार मतदाता

May

प्रथम चरण का मतदान पेटलावद में 13 जनवरी को


231 मतदान केन्द्रों पर 1270 मतदान कर्मियों द्वारा करवाया जायेगा मतदान


मतदान दल पहुचें पोलिंग बुथ पर


प्रातः 7.00 बजे से 3 बजे तक होगा मतदान

 

झाबुआ, हमारे प्रतिनिधिः झाबुआ त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए झाबुआ जिले में प्रथम चरण का मतदान पेटलावद जनपद क्षेत्र में 13 जनवरी को प्रातः 7 बजे से 3 बजे तक होगा। मतदान के लिए जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य के मतदान के लिए ईवीएम मशीनों सहित पंच संरपंच के मतदान के लिए उपयोग होने वाली मतदान सामाग्री उत्कृष्ट उच्चतर मावि.पेटलावद से मतदान दलो को वितरित की गई एवं सामग्री लेकर मतदान दल अपने बूथं पर पहुंचे।

सामग्री वितरण मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत धनराजू एस., रिटर्निग अधिकारी पेटलावद एनएस राजावत एवं सेक्टर अधिकारियो की उपस्थिति में हुआ। 13 जनवरी को पेटलावद जनपद की कुल 74 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। साथ ही पेटलावद जनपद के 25 सदस्यों एवं 3 जिला पंचायतों सदस्यों के लिए भी ईवीएम के माध्यम से मतदान होगा।

पेटलावद जनपद में कुल 1 लाख 29 हजार 574 मतदाता है जिसमें 64 हजार 928 पुरूष 64 हजार 641 महिला एवं 5 अन्य मतदाता शामिल है। 13 जनवरी को होने वाले मतदान के लिए प्रशासन द्वारा पूरी व्यवस्थाएॅ कर ली गई है। पेटलावद के 231 मतदान केन्द्रो पर 1270 मतदान कर्मियों की डयूटी लगाकर उन्हें मतदान एवं मतगणना संबंधी प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया है। मतदान केन्द्रो के लिए 25 सेक्टर अधिकारी, 25 पुलिस मोबाइल एवं मतदान केन्द्र की सुरक्षा के लिए हर मतदान केन्द्र पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Panchayat Election

पंच एवं सरपंच के मतो की गणना मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केन्द्र पर ही होगीप्रथम चरण के मतदान के लिए 13 जनवरी मंगलवार को प्रातः 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा। मतदान प्रारंभ होने के 1 घंटे पूर्व मॉक पोल किया जाएगा।

पंच, सरपंच के चुनाव के लिए मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केन्द्र पर ही मतों की गणना की जाएगी। जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखंड मुख्यालय पर उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पेटलावद में ईवीएम से मतो की गणना 16 जनवरी शुक्रवार को प्रातः 7.30 बजे से प्रारंभ होगी। मतो की गणना 3 राउंड में की जायेगी।