शा.कन्या उ.मा.विद्यालय की दो छात्राओं ने बनाया जिले की मेरिट लिस्ट में स्थान

- Advertisement -

चंद्रशेखर आज़ाद नगर

हायरसेकंडरी बोर्ड परीक्षा का परिणाम सोमवार को दोपहर 3 बजे घोषित किया गया। शा कन्या उ मा विद्यालय चंद्रशेखर आज़ाद नगर का कक्षा 12 वी हायरसेकंडरी बोर्ड का परीक्षा परिणाम 75.51 प्रतिशत रहा। शाला की कुल 147 छात्राओं मेसे कुल 111 छात्राएं सफल हुई है। जिनमे 54 छात्राएं प्रथम तथा 51 छात्राएं द्वितीय श्रेणी में उत्तरीण हुई है। शाला की दो छात्राएं कुमारी रुबिया शब्बीर ने आर्ट समूह में 80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में द्वितीय स्थान तथा कुमारी नूपुर मनीष खत्री ने जीवविज्ञान समूह में 84.4प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
उल्लेखनीय है कि हायरसेकंडरी बोर्ड की परीक्षा में इस वर्ष कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के कारण दो भागों में सम्पन्न हुई कुछ विषयो की परीक्षा कोविड-19के संक्रमण के पूर्व सम्पन्न हुई। ओर शेष विषयो की परीक्षा लगभग एक माह के बाद हुई है।बोर्ड परीक्षा में आई इस बाधा के कारण विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर काफी आशंकित थे ।किंतु माध्यमिक शिक्षा मंडल की सामाजिक दूरी का पालन करते हुए इस विषम परिस्थिति में परीक्षा सम्पन्न कराकर छात्रों के भविष्य पर लगरहे प्रश्नचिन्ह को विराम दिया गया।
शाला के प्राचार्य विनोद कोरी ने बताया की शाला में स्टाफ की कमी के बाद भी शिक्षकों एवं छात्राओं ने कड़ी मेहनत यह सफलता प्राप्त की है। सभी छात्राओं की सफलता पर प्राचार्य विनोद कोरी, गोपाल कृष्ण राठौर, व्याख्याता एवं शाला के शिक्षकों ने सभी छात्राओं को बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।