तप, प्रार्थना और प्रतीक्षा देवकी व मीरा की तरह हो तो भगवान अवश्य पधारते हैं -पंडित श्रीराम शास्त्री

- Advertisement -

आरिफ हुसैन,चंद्रशेखर आजाद नगर

तप,प्रार्थना और प्रतीक्षा देवकी व मीरा की तरह हो तो भगवान अवश्य पधारते हैं। जैसे देवकी के लिए जेल में तथा मीरा के लिये मूर्ति में से पधारे। अगर आपकी तप व प्रार्थना भी इसी तरह हैं, तो आपके जीवन में भी भगवान किसी ना किसी रूप में अवश्य पधारेंगे।
उक्त बात चंद्रशेखर आजाद नगर के भव्य श्रीराम मंदिर में चल रही भगवत सप्ताह के दौरान श्रीराम मंदिर के विद्वान पंडित व कथाकार श्रीराम शास्त्री ने व्यासगादी से भक्तिभाव में डूबे भक्तों से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के प्रसंगवश अवसर पर कही।
पंडित शास्री ने कहाकि हमारे मन के भाव अच्छे होना चाहिए। परमात्मा कही भी प्रकट हो सकते हैं| स्वयं भगवान शंकर ने रामायण में कहा हैं कि परमात्मा के प्रति भक्तिभाव के साथ-साथ प्रेम भाव भी होना चाहिए| भगवत सप्ताह केचौथे दिन कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर भक्तों द्वारा फाग उत्सव मनाते हुवे रंग खेलते हुवे सभी को कृष्ण जन्म की बधाई दी तथा माखनमिश्री व सौंठ पंजेरी का भोग लगाकर वितरण किया गया।
सप्ताहभर चलने वाली भगवत सप्ताह के मुख्य यजमान राजेंद्र सोनी व पत्नी किरण सोनी द्वारा पंडित श्रीराम शास्त्री की सानिध्य में विशेष आयोजन का लाभ लिया जा रहा हैं। इस अवसर पर समस्त सोनी परिवार के साथ-साथ नगर के गणमान्य नपा अध्यक्ष निर्मला डावर, रामचंद्र चौधरी,नंदलाल चौहान सहित नगर से बड़ी संख्या में उपस्थित रहकर धर्म प्रेमी जनता द्वारा लिया जा रहा हैं।