जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए समुचित व्यवस्था करने को लेकर विधायक मुकेश पटेल ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ मंत्री को लिखा पत्र

- Advertisement -

 फिरोज खान@ अलीराजपुर
जिले में कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अस्पताल, सामुदायिक व उप स्वास्थ्य केंद्रो में आवश्यक स्वास्थ सुविधा की व्यवस्थाओं को लेकर विधायक मुकेश पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और स्वास्थ मंत्री को पत्र लिखा।
विधायक पटेल द्वारा लिखे गए पत्र में बताया कि जिला अस्पताल में कोविड-19 के केस की बढ़ती संख्या को देखते हुए निम्न समस्याओं को तत्कालदूर करने जाने सख्त आवश्यकता है।
– जिले में रेमडेसिवर इन्जेक्शन की कमी महसुस की जा रहीं है। जिला अस्पताल में महत्वपूर्ण इन्जेक्शन उपलब्ध नहीं है। जिला अस्पताल में इस इन्जेक्शन की सुविधा तत्काल उपलब्ध कराई जाए और गरीब एवं मध्यम वर्ग को निःशुल्क इन्जेक्शन लगाया जाए ताकि मरीज की जान बच सकें।
– जिले में स्वास्थ्य विभाग में स्वीकृत पद के विरूद्ध ज्यादातर पद रिक्त पड़े हुए है। जिसमें विशेषज्ञ डाॅक्टर्स और अन्य स्टाफ के पद खाली है। जिसके कारण मरीजो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा समय पर नहीं मिल पा रही है। ऐसी स्थिति में कोविड-19 के अंतर्गत आयुष चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ, पेरा मेडिकल-लेब टेक्निशियन, स्टाॅफ नर्स एवं वार्ड बाय आदि जो पूर्व में अस्थाई तौर पर नियुक्त किए गए थे। उन्हें पुनः स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने हेतु रखा जाए ताकि कोविड-19 के संक्रमण को जिले में बढ़ने से रोका जा सकें।
– जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में प्रशिक्षित डाॅक्टर्स एवं स्टाफ भी अभी तक नियुक्त नही किए गए जिसके कारण यहा के उपकरण भी पड़े-पड़े खराब हो रहे है। शासन द्वारा लगाई गई राशि का सदुपयोग नहीं हो पा रहा है।
– जिला अस्पताल में आईसीयू सेंटर को चालू करने की दरकार है लेकिन संेटर को चलाने के लिए आवश्यक विशेषज्ञ डाॅक्टर्स स्टाफ नहीं होने से चालू नहीं किया जा रहा है। अस्थाई तौर पर विषेषज्ञ डाॅक्टर्स और स्टाफ की नियुक्ति कर इसे तत्काल चालू किया जाए। विधायक पटेल ने मुख्यमंत्री से तत्काल इन समस्याओं का निराकरण करने के लिए अनुरोध किया है।