बजरंग भक्त मंडल के 108 सामूहिक चोले में भक्तों ने की शिरकत

- Advertisement -

फिरोज खान@ आलीराजपुर

प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी बजरंग भक्त मंडल के तत्वाधान में 108 सामुहिक चोले का आयोजन अधिक मास के महिने में आज शनिवार को नगर के मध्य स्थित सिद्धेश्वर हनुमान मंदीर राजवाडा में हुआ जिसमें श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं को बजरंग भक्त मंडल की ओर सेे माक्स भी वितरण किए गए। साथ ही भक्त मंडल के सदस्यों ने बिना माक्स के किसी को भी मंदिर में प्रवेश नही देने की शपथ भी ली।
पुजारी अजयनंदाचार्य शर्मा ने बताया कि प्रात 9 बजे से मंदीर में बजरंग बाबा की प्रतिमा पर 108 सामूहिक चोले का पुनित कार्य प्रारंभ हुआ जो पांच बजे तक निरंतर चलता रहा। इस आयोजन में श्रद्धालुजन शामिल होकर सामूहिक चोेले का लाभ लिया। पंडित  शर्मा ने बातया कि 108 बार चोले में बाबा की प्रतिमा को श्रद्धालु के द्वारा चोले में तेल व सिंदुर से लेपन कर चोला चढाया कर व हनुमान चालिस का पाठ के साथ एक नारियल, एक लठ्ठू व दिपक प्रज्जल्लित किया जाता हैै। शाम को विषेष श्रृंगार कर महा आरती कर महाप्रसादी का वितरण किया गया।
शर्मा ने बातया कि वैसे तो यहां पर 108 चोले का कार्यक्रम श्रावण मास में किया जाता है किंतु इस बार कोराना की महामारी के कारण यह कार्यकम नही होने से भक्त मंडल के सदस्यों ने अधिकमास के महिने में मनाने का निर्यण लिया था । आज शनिवार को बाबा का वार होने से 108 चोले का आयोजन किया गया इसमें कोराना महामारी की शासन की गाईड लाईन का पालन करते हुए कार्यक्रम को किया गया साथ ही बजरंग भक्त मंडल की ओर से प्रत्येक श्रद्धालु ओ को माक्स का वितरण कर सोष्ल डिस्टेंसिग का पालन किया गया। इस कार्यक्रम में बंजरंगं भक्त मंडल के डां एचके शर्मा, केएल सोमानी, मनोज शर्मा महेश बेडिया, गोपाल शर्मा सहित अनेक श्ऱद्धालुओ का विशेष सहयोग रहा।