श्री पवनपुत्र व्यायामशाला को अवैध रूप से तोडऩे व पुन: निर्माण में आया नया मोड़, व्यायाम शाला अध्यक्ष विक्रम सेन ने थाने पर आवेदन देकर की 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर की मांग

- Advertisement -

आलीराजपुर –

गुरूवार को पुलिस थाने आलीराजपुर पर पुर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष विक्रम सेन ने अष्लील, मानहानिकारक सम्मान और ख्याती को ठेस पहुॅंचाने के उद्धेश्य से किये गये लेख और उच्चारण जिससे अभित्रास कारित होने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करने हेतु दी गई । उल्लेखनिय हैं कि श्री पवन पुत्र व्यायाम शाला को रातोरात कथित भजन मंडली वालो ने पहले ही तोड़ दी थी, जिसका तत्कालीन समय में विरोध करने पर उन्होंने कुछ जमीन वापिस व्यायाम शाला को देने का वादा किया था। 19 अगस्त को श्री पवनपुत्र व्यायाम शाला की कुल भुमि 70 बाय 100 मे से कथित भजन मण्डली द्वारा 45 बाय 100 की भुमि श्री पंचेश्वर मंदिर के विशाल खुले परिसर को और विशाल करने का बता कर अधिकार बता दिया था। तथा शेष भुमि का निर्धारण कर श्री पवनपुत्र व्यायाम शाला की होगी ये बताया था, इस निर्धारित भूमि पर होने वाले भूमि पूजन के समय कथित समिति सदस्यों ने विवाद कर निर्माण रोक दिया एवं व्यायाम शाला के एक गरीब दलित सदस्य के साथ बुरा बर्ताव कर मारपीट की थी । विरोध में व्यायाम शाला अध्यक्ष विक्रम सेन ने थाने पर तथा एस.पी. को इसमें सहयोग हेतु गुजारिश की थी, जिसके बाद कतिपय तत्वों ने विक्रम सेन के खिलाफ न्युज पेपर दैनिक समाचार पत्र, मोबाईल ईलैक्ट्रोनिक मिड़ीया के माध्यम से तथा झुठे तथ्यहीन आवेदन प्रशासन को देते हुए जबरजस्त मानहानी की हैं, जिसमें नौं आरोपी बताए गए हैं, इस रिपोर्ट में प्रस्तावित अपराध धारा- 294 का क्लाउस ‘ब’ धारा 499 सहपठित धारा 500, 501, 503, 504, 505, 468, 199, 200, 211, भारतीय दण्ड विधान के तहत् एफ.आय.आर. करने की रिपोर्ट हैं।
रिपोर्ट में सेन ने बताया हैं कि मैं एक प्रतिष्ठित व्यक्ति हॅूं, मेंरी मेंरे समाज में, शहर में आमजन तथा विशिष्ट जनों में तथा पत्रकारों में मेंरी ख्याती और सम्मान हैं । में पुर्व में आलीराजपुर नगरपालिका उपाध्यक्ष के पद पर निर्दलीय विजय रहा हॅूं तथा पॉंच साल तक इस पद का बेहतरीन तरीके से निर्वहन किया हैं । मैं विगत कई वर्षो से नियमित अधिमान्य पत्रकार हॅूं साथ ही एक समाचार पत्र का प्रदेश स्तरीय विशेष संवाददाता हॅूं । जिला पत्रकार संघ का संयोजक एवं राष्ट्रीय स्तर के पत्रकार संगठन का अध्यक्ष हॅूं । व्यापारी वर्ग में मेंरा अपना सम्मान व विष्वसनियता बनी हुई हैं । मैं सामाजिक कार्यकर्ता भी हॅूं, जय श्री पवन पुत्र व्यायाम शाला का अध्यक्ष हॅूं तथा जागरूक नागरिक मंच अध्यक्ष के नाते अनेकोनेक सामाजिक कार्यक्रम तथा मेडीकल केम्प वर्ष भर आयोजित करता हॅूं । मेंरे विरूद्व मिथ्या तथ्यों तथा अपमान करने के उद्देश्य से लिखित में कुछ लोगो ने हस्ताक्षर कर आवेदन  20 अगस्त को एडीएम आलीराजपुर के कार्यालय में उनके समक्ष जनसूनवाई में दिया गया तथा दुसरा आवेदन 21 अगस्त को नगरपालिका अध्यक्ष आलीराजपुर को नगरपालिका कार्यालय में सौंपा गया हैं साथ ही इन दोनों कार्यालय के बाहर वीडियो बनवाकर उसमें अनेक कई आरोप लगाए गये हैं, तथा उसे वायरल भी किया गया हैं साथ ही दिये गये आवेदन को असत्य आरोपो को समाचार पत्र में प्रकाशित भी कराया गया हैं । इन वायरल बयानों के विड़ीयों तथा समाचार पत्र के माध्यम से मेंरी ख्याती तथा सामाजिक, व्यापारिक एवं राजनैतिक प्रतिष्ठा को ठेस पहॅूंचाने के उद्देश्य से जान बुझकर फैलाया गया हैं । इनमें अनेकोनेक मिथ्या तथ्य भी बताये गये हैं । तथा इन दोनों आवेदन के साथ उपरोक्त झुठे आरोप लगाकर प्रताड़ीत किया गया हैं । सेन द्वारा रिपोर्ट के साथ दैनिक समाचार पत्र की कॉंपी, वायरल विडीयों की सी.डी. एवं वायरल फर्जी आवेदन जिसके द्वारा मानहानी कारीत की गई हैं भी सौंपी गई हैं ।

)