शांति समिति की बैठक में क्या हुआ निर्णय पढ़िए

- Advertisement -

फिरोज खान@आलीराजपुर

आगामी त्योहारों को लेकर स्थानीय कलेक्ट्रेट कार्यालय में शांति समिति की बैठक रखी गई। जिसमें कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने कहा कि आगे तीन त्योहार आ रहे हे तीनों त्योहार को सभी जिलेवासी अच्छे से मिलजुलकर मनाएं। उन्होंने कहा  की बच्चों के मोबाइल देखते रहे, बच्चे के ग्रुप व इंट्रेस्ट देखते रहे ताकी आपत्तिजनक मेसेज ना डाले। यह हमारी परिवार की जुममेदारी है ।  आपत्तिजनक मेसेज की शिकायत आने पर कारवाई होगी तो बच्चे का भविष्य खराब होगा । इस चीज़ के लिए आप लोगो को ध्यान देने कि खाश ज़रूरत होनी चाहिए।

एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा की हर थाना क्षेत्र में शांति समेती की बेठक हो चुकी है। साथ ही कहा मेरा अनुभव है मेने देखा है जब से जिला बना तब से शांति पूर्ण जिला रहा है, कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है । जिले के  सभी बधाई के पात्र है । एसपी ने कहा कि फिर भी  प्रशासन  अलर्ट रहेगा। आप सभी से निवेदन करते हुए सभी त्योहार सभी भाईचारे से मनाये हम शोसल मिडिया पर भी हम नजर रख रहे हे । आप यहां से जाकर आप भी अपने समाज की बैठक करें ताकी सभी त्योहार अच्छे से मने।

शहर काजी हमीद मियां ने कहा कि आज रात जागरण की रात है। रात भर इबादत करेंगे साथ ही 12 बजे रात को कब्रिस्तान जायेगे। साथ ही शहर काजी ने कहा की 2 या 3 तारीख को ईद होगी। जो सुबह 9 बजें ईदगाह पर नमाज अदा कर ने की बात कही। उसके  बाद मिलना जुलना होगा , ईद की एक दुसरे को बधाई देंगे । ईद की खुशी के मोके पर  सभी को ईदगाह पर आने का निवेदन किया है। विक्रम सेन ने  कहा कि प्रशासन अधिकारी जगन्नाथ यात्रा में शामिल होते हैं ऐसे ही प्रशासनिक वरिष्ठ  अधिकारी ईदगाह पर भी ईद के मौके पर पहुंचने की बात कही। पत्रकार आशुतोष व रघु कोठारी ने कहा कि आलीराजपुर शहर शांति पूर्ण रहा है ऐसी अभी तक कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है परन्तु फिर भी प्रशाशन को अलर्ट रहने की बात कही है । सुरेन्द्र वर्मा ने कहा की पिछले वर्षों में भी त्यौहार शांति से मने है। अशोक ओझा ने कहा अभी तक सभी समाज के त्योहार शांति से सम्पन्न हुए हैं । अरविन्द कनेश ने कहा की प्रशासन को अलर्ट रहना होगा क्योंकी सोशल मीडिया पर त्योहार के वक्त ग्रुप में भड़काऊ मेसेज चलते है। जिस पर  कड़ी नजर रखने की जरूरत है । इस अवसर पर एसडीएम आलीराजपुर , समाज सेवी , शांति समिति के सदस्य , पत्रकारगण आदि मोजुदगी थे।