वार्षिकोत्सव में बच्चो के साथ विधायक ने किया लोकनृत्य

May

पियुष चन्देल, अलीराजपुर

आलीराजपुर जिला मुख्यालय के समीपस्थ शासकीय कन्या उमावि ग्राम लक्ष्मणी में चार दिवसीय वार्षिकोत्सव का समापन और पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक मुकेश पटेल थे। विशेष अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त शिक्षक मिश्रीलाल राठौड़, कांग्रेस नेता श्याम राठौड़ तथा समाजसेवी विक्रमसिंह भाटिया थे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक मुकेश पटेल ने छात्राओं से कहा कि वे खूब मन लगाकर पढ़ाई करे और अपने जिले का नाम रोशन करे। आपने कहा कि शिक्षा से सुखद भविष्य का निर्माण होता है। पटेल ने परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले छात्रों को नगद राशि देकर सम्मानित करने की बात भी कही। आपने संस्था की भवन सम्बन्धी समस्या को दूर करने का भी वचन दिया। कार्यक्रम को विक्रमसिंह भाटिया व बोरखड़ प्राचार्य नरेंद्र मालवी ने भी सम्बोधित किया। स्वरूप क्षीरसागर ने सुमधुर गीत की प्रस्तुति दी। स्वागत भाषण संस्था प्राचार्य गिरधर ठाकरे ने दिया। वार्षिकोत्सव में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले एवं संस्था में अव्वल रहने वाली छात्राओं को विधायक ने आकर्षक पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर छात्राओं ने आदिवासी नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी। नृत्य टोली के साथ विधायक मुकेश पटेल और अन्य अतिथि सहित स्टाफ सदस्यों ने भी जमकर ठुमके लगाए। इससे पूर्व स्टाफ सदस्य बूटासिंह बामनिया, भावना भिंडे, ज्योति मालवी, दिनेश बघेल, जन शिक्षक खुमान डावर आदि ने अतिथियों का पुष्पहारों और बेज लगाकर स्वागत किया।
चार दिवसीय वार्षिकोत्सव में विभिन्न रंगारंग साहित्यिक, सांस्कृतिक, खेलकूद आदि रंगारंग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका दीप्ति पंवार ने किया। इस अवसर पर चतर सिंह बघेल, वीरेंद्र बघेल आदि उपस्थित थे। आभार अमरसिंह कनेश ने व्यक्त किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था स्टाफ का सराहनीय सहयोग रहा।