रक्तदान एवं जागरुकता शिविर, शिवगंगा झाबुआ द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में शामिल हुए 30 युवा

- Advertisement -

विपुल पंचाल, झाबुआ
शिवगंगा झाबुआ अलीराजपुर जिले के समग्र ग्रामविकास को लेकर गत 2 दशकों से कार्य कर रही है। इसी कड़ी में झाबुआ में नए प्रकल्प स्वस्थ झाबुआ रोगी सहायता केंद्र पर रक्तदान एवं जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के बारे में जानकारी देते हुए शिवगंगा के राजाराम कटारा ने बताया कि झाबुआ अंचल में रक्तदान को लेकर कई तरह की भ्रांतियां है जिस कारण कई बार मरीज के परिजन भी रक्त देने में घबराते हैं।
इसी प्रकार की भ्रांतियों को दूर करने और रक्तदान के महत्त्व के प्रति जागरुक करने के लिए इस शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में जिले भर से आए 25 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया और रक्तदान से जीवन बचाने का संकल्प लिया। आमली फलिया गाँव से आये रामु वाखला ने अपनी अनुभूति बताते हुए कहा कि हमें रक्तदान करने से आत्मविश्वास बढ़ा है। उन्होंने सभी साथियों से अपील करते हुए कहा कि रक्तदान करने में कोई समस्या नहीं, हम सभी को मिलकर रक्तदान करना चाहिए।

झाबुआ जिला चिकित्सालय से आये वीरेन्द्र सिंह सिसोदिया ने रक्तदान के महत्व के बारे जानकारी दी ।  राजाराम कटारा शिवगंगा के प्रकल्प स्वस्थ झाबुआ रोगी साथ केंद्र के बारे में बताया, यह केंद्र संजीवनी भवन, दिलीप गेट के पास एल आई सी कॉलोनी उदयपुरीया में स्थित है। यह केंद्र रोगी को चिकित्सक एवं उचित अस्पताल तक पहुँचाने में सहयोग करेगा। और यह केंद्र इसी प्रकार के रक्तदान एवं जागरूकता शिविर का आयोजन करता रहेगा।