भगोरिए में गुजरात व मप्र राज्यों की लोक संस्कृति का दिखा रंग; जिकां अध्यक्ष पटेल और विधायक पटेल ने निकाली आकर्षक गेर

- Advertisement -

 फिरोज खान @ अलीराजपुर
लोक संस्कृति के भगोरिया हाट के अंतिम दिन छकतला में रविवार को मप्र व गुजरात राज्य के ग्रामीण अंचलों से हजारों लोग भगोरिया में शामिल हुए। भगोरिया में युवक युवतियां एक ड्रेस कोड में पहुंचे और हाथ में गन्ना लेकर ढोल मांदल की थाप और बांसुरी की धुन पर थिरकते रहे। मस्ती का दौर देर शाम तक चलता रहा।
छकतला भगोरिया में कांग्रेस ने धूमधाम से गेर निकाली
छकतला भगोरिया में जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल, विधायक मुकेश पटेल के नेतृत्व में ढोल धमाको के साथ धूमधाम से गैर निकाली गई। इस मौके पर महेश पटेल ओर मुकेश पटेल ने जमकर ढोल मांदल बजाया। गेर में हजारो की संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओ ओर आदिवासी महिला पुरुषो की टोली ने लोकनृत्य किया। गेर गांव के प्रमुख मार्गों से निकली और मुख्य मेला स्थल पर पहुंची। इस दौरान कांग्रेस नेता झमराला भाई, उसानभाई, हरदास भाई, कमरू अजनार, पुष्पराज पटेल, पियुष पटेल, युकां नेता राहुल दलसिंह, सुभाष भयडिया  चितल पंवार, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।
कुलवट में विधायक पटेल ने ढोल मांदल पर थाप
वहीं मां नर्मदा किनारे ककराना के समीप बसे कुलवट में भगोरिया के अद्भूत रंग दिखाई दिए। यहां विधायक मुकेश पटेल ने ढोल मांदल पर थाप दी। मेला स्थल पर ग्रामीणों की भीड रही जो ढोल मांदल की थाप पर थिरकते रहे। कुलवट में कुछ साल पूर्व से ही भगोरिया शुरू हुआ है। यहां आदिवासी युवक-युवतियां और ग्रामीणजन बडी संख्या में पहुंचे।
सोरवा में विधायक पटेल ने दी भगोरिये की शुभकामनाएं
वहीं सोरवा में भी भारी भीड़ भगोरिया देखने इकट्‌ठा हुई। यहां विधायक पटेल पहुंचे और युवक-युवतियों और ग्रामीणों को भगोरिया और होली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान बडी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।