पानी की टंकी का सालभर पहले तत्कालीन सांसद भूरिया को गुमराह कर करवा लिया उद्घाटन आज भी ग्रामीण पुरानी पानी की टंकी का पी रहे पानी, आज हुई जनसुनवाई में शिकायत

May

फिरोज खान
चशे आजाद नगर के बरझर कस्बे के लिए पीएचई की देखरेख मे ठेकेदार द्वारा करीब 80 लाख की पेयजल योजना का निर्माण किए सालभर होने जा रहा। परन्तु आज भी ग्रामवासी उस पानी की टंकी के पेयजल के लिए तरस रहे है। वहीं पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया को गुमराह कर करवा लिया। आजाद नगर में उद्घाटन बरझर कस्बे की पानी की टंकी व पाइप लाइन पीएचई विभाग की देखरेख मे कर के ठेकेदार पूर्व सांसद कान्तिलाल भूरिया के हाथों चशे आजाद नगर में सालभर पहले टंकी का एक शिला रखकर उद्घाटन विभाग के अधिकारियों ने करवा लिया, किन्तु पीएचई विभाग व ठेकेदार की मिली के चलते सांसद को गुमराह कर शिलान्यास तो कर दिया गया परन्तु आज तक ग्रामीणों को नई टंकी का पानी न आने के चलते आज भी पुरानी पानी का पानी पीने को मजबूर है। परन्तु आज भी पीएचई विभाग लापरवाही बना बैठा है। पानी की नई टंकी का पेयजन गांव में नहीं आने की शिकायत जनसुनवाई में पहुंची। पीएचई विभाग व ठेकेदार की देखरेख में दो साल तक ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध करवाना है। उसके बाद ग्राम पंचायत को हेडओवर करना होगा। उसके बाद पूरा मैंटेनेंस पंचायत अपने स्तर से करेगी परन्तु आज पीएचई विभाग व ठेकेदार की देखरेख में चलने के चलते आज बरझर कस्बे के लोग नई पानी की टंकी की पेयजल सप्लाई को लेकर सबेरे रोज रास्ता देखते है।
आज मंगलवार जनसुनवाई में ग्राम के समाजसेवी फिरोज खान ने एडीएम सुरेशचंद वर्मा के सामने ठेकेदार व पीएचई विभाग के लापरवाही अधिकारी की बात बताई ओर कहा कि पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया को गुमराह कर आजाद नगर में प्लेट ले जाकर पानी की टंकी का उद्घाटन मंच पर 27 फरवरी को करवा लिया, जबकी साल भर होने को आया जिसका पानी कस्बे वाले उपभोक्ता न पीकर पुरानी टंकी का पानी पीने की बात कही, जिसे गंभीरता से लेकर जनसुनवाई में विभाग के बैठे कर्मचारी से कहा की सप्ताहभर मे ग्रामीणों को पानी सप्लाई किए जाने को कहा ओर कहा कग दोबारा शिकायत जनसुनवाई मे नहीं आनी चाहिए।

 

)