नोटबंदी के चलते परेशानियों को लेकर जिला कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

- Advertisement -

- धरना में बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसी को संबोधित करते सांसद भूरिया
– धरना में बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसी को संबोधित करते सांसद भूरिया
- सांसद भूरिया ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन।
– सांसद भूरिया ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन।
- डॉ.विक्रांत भूरिया ने मोदी का मुखोटा पहनकर कार्यक्रम को किया संबोधित
– डॉ.विक्रांत भूरिया ने मोदी का मुखोटा पहनकर कार्यक्रम को किया संबोधित

अलीराजपुर लाइव के लिए अलीराजपुर ब्यूरो चीफ फिरोज खान (बबलू) की रिपोर्ट-
अखिल भारतीय कांग्रेस के आह्वान पर जिला कांग्रेस ने नोटबंदी के चलते परेशानियों को लेकर दाहोद नाके से रैली निकाल कर कलेक्टर के सामने सभा कर कलेक्टर कार्यालय जाकर धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर सांसद कांतिलाल भूरिया ने नोटबंदी को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज हमारा पैसा बैंकों मे जमा करा लिया और हमारे पैसे लेने के हमें बैंक के चक्कर लगवाए जा रहे हैं। नोटबंदी के कारण जनता आज परेशान है। भाजपा सरकार आरक्षण खत्म करने की बात कर रही है। यह हक जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, सोनिया व राहुल गांधी ने हमें दिया है। आज हम बीज महंगे दामों में साहूकारों से खरीद रहे हैं और जब फसल पक जाती है तो काम दामों में बीज व सब्जी बेचने पर मजबूर हैं। सांसद भूरिया ने कहा कि जब मैं केंद्र में कृषि मंत्री था तो ऊंचे दाम में अनाज लिया जाता था। हमने 5वीं कक्षा पास को नौकरियां दी है। आज शिवराजसिंह नौकरियां बेच रहे है। हमने किसानों को एक बत्ती कनेक्शन से लेकर 5 हॉर्स पॉवर की मोटर फ्री में चलाने दी थी आज एक बत्ती कनेक्शन के भी हजारों के बिजल थमाए जा रहे हैं।
मोदी व अमित शाह को गुजरात के रंगेबिल्ले-
संसदीय क्षेत्र पर्यवेक्षक मानसिंह डोडिया ने कहा कि नरेन्द मोदी व अमित शाह यह दोनों गुजरात के रंगे बिल्ले है। राम मंदिर बनाने के नाम पर पैसा इक_ा किया। 2002 में गुजरात दंगा हुआ, हजारों लोग मारे गए। आज वही लोग सत्ता मे बैठे है। हमारे गुजरात में 8 हजार कारखाने नोटबंदी के चलते बंद हो चुके हैं।
कंट्रोल दुकानों पर सिलेंडर न व शौचालय न बनाने पर नहीं दिया जा रहा राशन
इस दौरान कांग्रेसी नेता महेश पटेल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने बिना समझे नोटबंदी कर दी। हमारे सांसद ने प्रधानमंत्री को संसद में घुसने नहीं दिया और रहा को प्रेटीयु बैंक में बड़े लोगों ने नोट बदला लिए। कलेक्टर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आज हमें शौचालय निर्माण में सहयोग के हम कर रहे हैं,परन्तु सोसाइटियों के सेल्समैन दुकान में राशन लेने पहुंचते है तो उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है सेल्समैन कहते है पहले गैस सिलेंडर लो व शौचालय बनाओ तब मिलेगा राशन। महेश पटेल ने कहा कि जिले में यदि व्यवस्था नहीं सुधारी तो आंदोलन करना पड़ेगा। साथ ही एसी को निलंबित का आदेश इसलिए देरी से किया ताकी फर्जीवाड़ा किया जा सके। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया, डॉ. विक्रांत भूरिया, सुलोचना रावत, राधेश्याम डी साहब, सवेसिंह तोमर, सरदार पटेल, कमरू अजनार आदि ने नोटबंदी को लेकर भाजपा पर जमकर प्रहार किए।
कलेक्टर नहीं लेने आने पर सांसद बैठे प्रांगण में-
सभा के बाद सांसद कांतिलाल भूरिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जहां अलीराजपुर एसडीएम दो बार ज्ञापन लेने आए परन्तु सांसद भूरिया ने कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा को ही ज्ञापन देने कि बात कही व अपनी मांग पर अड़े रहे। आखिरकार कलेक्टर मिश्रा से सांसद भूरिया की मोबाइल पर चर्चा होने के बाद कलेक्टर प्रांगण में ज्ञापन लेने पहुंचे। धरना कार्यक्रम में मम्मामियां, नावेल इमानवेल, आशीष भूरिया, विशाल रावत, मोन्टी बाबा, सुमेरसिह अजनार, वीरेंद्र जैन, बृजेश साहू, लक्ष्यनारायण राठौड़, लइक मुहम्मद, शमसुद्दीन, चंदेरी, रमेश मेहता समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।