लोक पर्व भगोरिया में शांति, सुरक्षा और सावधानी के लिए थाना प्रभारी ने समझाइश दी

- Advertisement -

जितेंद्र वाणी, नानपुर

अलिराजपुर जिले के नानपुर थाना प्रभारी ने की शांति पूर्ण तरीके से भगोरिया और अन्य त्यौहार पर सुरक्षा ,सावधानी तथा सहयोग हेतु थाना प्रभारी नानपुर श्री मुकेश कनासिया ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश अनुसार एवं एस डी ओ पी के मार्गदर्शन में लोक पर्व भगोरिया को सद्भावना पूर्वक मनाने की अपील आम जनता से की।

भगोरिया में वाहन लेकर आने वाले  निर्धारित स्थान पर ही वाहन पार्क करें। सड़क पर वाहन  खड़े रखकर मार्ग अवरोध नहीं करें।भगोरिया में आने वाले किसी भी प्रकार का नशा नहीं करें।नशा करके भगोरिया में भ्रमण नहीं करें।

झूला चकरी वाले विशेष सावधानी बरतें। भगोरिया मेले में आने वाले अपने कीमती आभूषण, मोबाइलआदि की स्वयं सुरक्षा करें तथा भीड़ भाड़ में अपने छोटे बच्चों का विशेष ख्याल रखें। भगोरिया मेले में किसी भी प्रकार के हथियार, लाठी,फालिया, तीर कमान ,बंदूक आदि नहीं लेकर आएं।  अनुमति के बगैर किसी भी प्रकार का  फोटो या वीडियो नहीं बनाए और सोशल मीडिया में प्रसारित नहीं करें।

कोई भी व्यक्ति लड़कियों एवं महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार का अभद्र व्यवहार नहीं करें। किसी भी प्रकार की घटना दुर्घटना होने पर तत्काल पुलिस को सूचना देवें।

 सवारी वाहनों में निर्धारित संख्या से अधिक सवारी नहीं बेठावे। भगोरिया में वाहन लेकर आने वाले  निश्चित स्थान पर ही खड़े करें।भगदड़  की स्थिति निर्मित होने पर भीड़ से अलग होकर सड़क किनारे खड़े हो जावे। किसी के साथ धक्का मुक्ति नहीं करें। 

इसके साथ ही व्यापारी जनों से भी तय स्थान पर दुकान लगाने की बात की।ग्राम पंचायत द्वारा मेले स्थान सहित अन्य जगह पर पर्याप्त पेयजल उपलब्ध किए जाने को कहा । आम जनता को शांति, सुरक्षा, सावधानी तथा अपेक्षित सहयोग हेतु आव्हान किया ।शांति समिति,ग्राम सुरक्षा समिति से सहयोग की अपेक्षा के निर्देश भी थाना प्रभारी द्वारा अपने स्टाफ के साथ कस्बे में भ्रमण कर दिए गए।