नागरिकों ने मौन जुलूस निकालकर दी श्रद्धांजलि , भाजपा ने जलाया पाकिस्तान-आतंकवाद का पुतला

- Advertisement -

राज सरतलिया, पारा

कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकवादी घटना से जहां पूरे देश में आक्रोश का माहौल है वहीं पारा क्षेत्र में भी नागरिक आक्रोश में हैं । छोटे-छोटे गांव से लेकर चौक चौराहों तक हर किसी के मन में, हर किसी के मुंह में सिर्फ और सिर्फ एक ही बात है की ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाना चाहिए। शहीद हुए जवानों को जहां हर भारतीय नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है वहीं पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ भी लोगों का गुस्सा खूब उबल रहा है।
14 फरवरी की घटना के बाद 15 फरवरी का दिन पूरे भारत को एक कर गया। इस दिन पारा क्षेत्र में भी अलग अलग संगठनों और समाज के हर वर्ग ने एक स्वर में पाकिस्तान मुर्दाबाद और आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारे लगाए। शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे पारा तथा आसपास के हजारों लोगों ने मौन जुलूस निकालने के बाद स्थानीय बस स्टैंड पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी । श्रद्धांजलि सभा में पारा की कई नागरिकों ने भारत सरकार से मांग की है कि बहुत सहन हो चुका है अब कुछ करने की बारी है और अब इस पाकिस्तान को ईंट का जवाब पत्थर से देने के दिन आ ही गया है। श्रद्धांजलि सभा को प्रकाश छाजेड, शुभम सोनी, अमृत राठौर, सलेल पठान,अशोक बलसोर, नीलेश कटारा, डॉ कुंवर सिंह डोडवा, कालू सिंह सोलंकी, शाहवेज खान, बुराहुदिन बोहरा, सुरेश कोठारी, कल सिंह डावर, दशम सिंह चौहान, उमेश सेतन आदि लोगों ने संबोधित किया। उसके बाद 2 मिनट का मौन रखकर सभी शहीदों को श्रद्धांजलि और पुष्पांजलि अर्पित की गई। इसी के तुरंत बाद पारा जैन समाज ने स्थानीय श्री राजेंद्र सूरी गुरु ज्ञान मंदिर में नवकार मंत्र का जाप कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनकी आत्म शांति की कामना भी की।

सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों ने पकिस्ताम मुर्दाबाद के लगाए नारे
शनिवार सुबह केशर बाग स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के बच्चों एवं समस्त स्टाफ ने स्कूल से होते हुए नगर के मुख्य मार्गो में एक जोशीली रैली के माध्यम से पाकिस्तान मुर्दाबाद ,हिंदुस्तान जिंदाबाद, वीर जवान अमर रहे तथा शहीदों के जयकारे लगाए।

भाजपा ने जलाया आतंकवाद का पुतला –
शनिवार को ही दोपहर करीब 1 बजे भाजपा जिला मंत्री सरदार डावर और मण्डल अध्यक्ष ओंकार सिंह डामोर के नेतृत्व में भाजपा की पारा इकाई ने पुलवामा में आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला दहन किया। भारतीय जनता पार्टी मण्डल पारा द्वारा हमले में शहीद सभी जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी तथा भारत सरकार से पाकिस्तान और आतंकियों से बदला लेने की मांग की गई।
पाकिस्तान मुर्दाबाद आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाये गये। जिलामंत्री सरदार सिंह डावर ओर पारा मण्डल अध्यक्ष ओंकार सिंह डामोर ,युवा मोर्चा उपाध्यक्ष शुभम सोनी, मण्डल अध्यक्ष राजेश पारगी, शैलेंद्र राठौर,वेस्ता बामनिया,बच्चूसिंह निनामा,वेस्ता जमरा,अमरसिंह मेड़ा,दिलीप किराड़े,अनिल बामनिया,पलाश कोठारी,गजेन्द्र सेतन