तो क्या इसलिऐ अचानक नप गये ” एसडीएम साहब” !

- Advertisement -

प्रशाशनिक रिपोर्ट 

चंद्रभानसिंह भदोरिया @ चीफ एडिटर

तो क्या इसलिऐ नप गये SDM साहब
=======================
अभी तीन घंटे पहले तक मेहता साहेब आजादनगर के एसडीएम साहब थे .. एसडीएम गिरी भी अपनी ठसक के साथ करते थे खुद को खुदा मानते हुऐ लेकिन आज उन्हे अचानक साढे 6 बजे आजादनगर एसडीएम पद से मुक्त कर दिया गया है कागज पर आड॔र जो भी निकला हो लेकिन असल वजह हम आपको बताए देते है दरअसल अपनी अफसरी की ठसक मे यह साहब सांसद कांतिलाल भूरिया पर एफआईआर करवाने ओर जेल भेजने की बात करने लगे बस फिर क्या भूरिया भी भडक गये । इस वाकये के कुछ ही घंटे मे एसडीएम साहब का आड॔र आ गया । उन्हे सोंडवा भेजा गया है ओर सोडवा के एसडीएम मंडलोई को आजादनगर भेजा गया ।

दिल के अरमां आसुंओ मे बह गये
==========================
पडोसी धार जिले के डही के क्लास 1 प्रिंसिपल साहब है अमरसिंह चोहान .. अचानक डही के इन चोहान साहब को विचार आया कि अलीराजपुर जिले के सबसे बडे ब्लाक सोंडवा का बीईओ ओर एकलव्य आवासीय विद्यालय का प्रमूख बना जाये ; फिर क्या था चोहान साहब ने विभागीय मंत्रीजी से सद्भावना बनाई ओर पीएस पर दबाव बनवाया मगर बताते है पीएस बेहद सख्त है इसलिऐ चोहान का काम हुआ नही .. तब मंत्रीजी ने सीधे इंदोर उपायुक्त ( ट्राईबल ) को नोटशीट लिखकर आदेश करने को कहा ओर उपायुक्त ने अधिकार ना होने के बावजूद बाले बाले आदेश कर दिया .. आदेश मिलते ही चोहान साहब डही से रिलीव होकर अलीराजपुर आ गये ओर बीईओ सोंडवा ओर एकलव्य आवासीय विद्यालय मे ज्वाइन करने पहुंचे लेकिन दोनो जगह ज्वाइनिंग नही दी गयी .. ऐसे मे सहायक आयुक्त ओर एक अन्य अधिकारी ने गेम किया ओर चोहान को ज्वाइन अपने दफ्तर मे करवाया दिया ओर तैयारी पूरी थी कि दोनो पदों पर उन्हे ज्वाइन करवा दिया मगर जब तक ऐसा हो पाता तब तक पीएस को यह ड्रामा पता चल गया ओर चोहान साहब के डही से बीईओ सोंडवा तबादले को रद्द कर दिया गया । अब चोहान साहब ना इधर के रहे ओर ना शायद डही के .. बस एक ही गीत गुनगुना रहे है कि ” दिल के अरमां आसुंओ मे बह गये” ।

तो क्या इसलिऐ नप गये भिडे ?
===================
खबर है कि अलीराजपुर कलेक्टर ने नरेंद्र सिंह भिडे को दो प्रमूख पदों से मुक्त कर दिया है .. ओर उन्हे झाबुआ के लिए पुराने आदेश के हवाले से मुक्त भी कर दिया गया । आखिर अचानक ऐसा क्या हुआ अचानक भिडे हटा दिये गये ? अब हकीकत क्या है यह तो भिडे ओर कलेक्टर जाने लेकिन हमारे सूत्र बता रहे है कि डही वाले चोहान साहब को सोंडवा बीईओ ओर एकलव्य आश्रम मे बैठाने की पटकथा के पीछे कही ना कही भिडे साहब का रोल आला अधिकारियों को लगा इसलिऐ उन पर गाज गिरी है ।

आचार संहिता लागू है साहब
====================
खबर है कि विधानसभा चुनावों की आदर्श आचार संहिता लगते ही अलीराजपुर कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा खासे सक्रिय हो गये है वे कुछ नवाचार भी आगामी चुनाव मे करने की योजना पर काम कर रहे है ऐसे मे उनके उत्साही अफसर तो उनके साथ है लेकिन उनकी टीम के कामचोर अफसर गलियां तलाश रहे है देखना है गलियां मिलती है या …!